ब्लैक स्पॉट बरकरार डीएम खफा

2018-12-27T06:00:22+05:30

आरटीओ, एमडीए और पीडब्ल्यूडी को दी कड़ी चेतावनी

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

MEERUT : जनपद में नेशनल हाईवे के 10 व स्टेट हाईवे का 1, कुल 11 ब्लैक स्पॉट्स चिह्नित हैं। जिनपर लगातार मीटिंग्स के बाद भी संबंधित विभाग संज्ञान नहीं ले रहे हैं। बुधवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में डीएम अनिल ढींगरा ने पीडब्ल्यूडी, एमडीए, परिवहन विभाग के अधिकारियों को कड़ी हिदायत दी कि वे ब्लैक स्पॉट्स पर सुरक्षा के लिए कटो को बंद करें। साइन बोर्ड, रंबलिंग स्ट्रिप रिफ्लेक्टिंग कलर, रिफ्लेक्शन बोर्ड आदि सुविधाओं को मुकम्मल करने के निर्देश डीएम ने दिए तो वहीं कहा कि शहर क्षेत्र में भी ब्लैक स्पॉट्स को चिह्नित कर सुरक्षा योजना को अमल में लाया जाए।

स्कूलों में चलाएं अवेयरनेस प्रोग्राम

डीएम अनिल ढींगरा ने बुधवार को कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन सभागार में परिवहन, यातायात पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे स्कूलों में जो भी टैंपो और वाहन बच्चों को लाने- ले जाने के लिए उपयोग किए जा रहे हैं उनमें किसी भी दशा में ओवरलोडिंग न हो। स्कूल बसों में सुरक्षा के सभी निर्धारित मानकों का पालन हो। अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर छापेमारी और चेकिंग की कार्ययोजना बना दें। डीएम ने स्पष्ट निर्देश दिए कि यदि कोई स्कूल प्रबंधन बच्चों की सुरक्षा का नजरअंदाज कर रहा है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

घायलों की करें मदद

सड़क दुर्घटना रोकने के लिए परिवहन विभाग, पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान चलाए। सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद करने के लिए लोगों का प्रोत्साहित करें। स्वास्थ्य विभाग को डीएम ने निर्देश दिए कि वे नेशनल हाईवे और स्टेट हाइवे पर चिह्नित स्थानों पर एंबुलेंस की व्यवस्था करें। दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट और चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग सुनिश्चित कराने और इसके लिए चेकिंग अभियान को चलाने के निर्देश डीएम ने दिए तो वहीं नो पार्किग जोन में वाहन खड़ा करने पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

गंग नहर पर लगाएं बैरियर

डीएम ने गत दिनों गंग नहर में वाहनों के डूबने की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यहां पर रोड सेफ्टी के लिए सडक पर बैरियर लगाएं। स्पीड ब्रेकर व रम्बल स्ट्रीप्स आदि सुरक्षा इंतजाम के निर्देश डीएम ने पीडब्ल्यूडी को दिए। क्षतिग्रस्त रोहटा रोड पर डीएम ने एमडीए, नगर निगम, वन विभाग, बिजली और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कराएं। आरटीओ डॉ। विजय कुमार ने सड़क सुरक्षा समिति की कार्यवाही की जानकारी दी। डीएफओ अदिति शर्मा, एमडीए सचिव राजकुमार, नगर आयुक्त मनोज चौहान, एडीएम सिटी मुकेश चंद्र, एसपी सिटी रणविजय सिंह, एसपी ट्रैफिक आदि मौजूद थे।

inextlive from Meerut News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.