-संगतों के लिए 11 से 14 जनवरी तक विशेष सुविधा-व्यवस्था

PATNA: बुधवार को गुरु गोविन्द सिंह महाराज के 352वें प्रकाश पर्व के अवसर पर डीएम कुमार रवि ने राजेंद्रनगर टर्मिनल पर आए 250 संगत को फूल भेंट कर और माला पहनाकर सभी का स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने जत्था संगत को उपलब्ध कराए गए परिवहन सेवा के सहारे कंगन घाट टेंट सिटी के लिए रवाना किया। इस मौके पर डीएम कुमार रवि ने कहा कि देशभर से सिख श्रद्धालु पटना में बड़ी संख्या में आ रहे हैं। ये श्रद्धालु यहां के लिए अतिथि हैं। इस मौके पर गुरुद्वारा प्रबंधन समिति की ओर से स्वागत के साथ श्रद्धालुओं के लिए सुखद अनुभूति की कामना की गई।

सुरक्षा और सुविधा पर मुस्तैद

इस मौके पर डीएम कुमार रवि ने कहा कि प्रकाश पर्व को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा और सुविधा व्यवस्था की गई है। कंगन घाट पर पर्यटन निगम की ओर से टेंट सिटी का निर्माण कराया गया है। जो भी श्रद्धालु बाहर से आ रहे हैं, उनकी सुविधा और सुरक्षा का गंभीरता से ध्यान रखा जा रहा है। जगह-जगह दंडाधिकारियों की नियुक्तिकी गई है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक का विशेष इंतजाम किया गया है। संगत के लिए शहर में 11 जनवरी से 14 जनवरी के बीच विशेष सुविधा व्यवस्था रहेगी। इस मौके पर राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पहुंचे संगत के सदस्यों ने बताया कि इससे पहले की तरह इस बार भी जिला प्रशासन की तैयारी भव्य है। इस मौके पर संगत परजीत कौर ने सूबे के मुखिया नीतीश कुमार और जिला प्रशासन को बेहतर सुविधा के लिए धन्यवाद दिया।

40 हेल्प डेस्क की स्थापित

डीएम कुमार रवि ने बताया कि प्रकाशोत्सव के अवसर पर श्रद्धालुओं की बेहतर सुविधा के लिए 40 से भी अधिक हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं। इनमें मुख्य रूप से पटना जंक्शन, प्लेटफार्म नंबर एक के पास हेल्प डेस्ट सेंटर, करबिगहिया स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार के पास, राजेन्द्र नगर टर्मिनल स्टेशन के प्रवेश द्वार के पास, पटना साहिब रेलवे स्टेशन के बाहर, गुलजारबाग स्टेशन के बाहर और पटना घाट मालसलामी के पास समेत अन्य हेल्प डेस्क सेंटर स्थापित किए गए हैं। प्रकाशोत्सव में पहुंचे संगत किसी भी परेशानी की स्थिति में अपने आसपास के हेल्प डेस्क के माध्यम से सुविधा का लाभ ले सकते हैं। साथ ही लोगों से भी सहयोग की अपील की गई है।

Posted By: Inextlive