अपना IPhone अपडेट मत करना! नए IOS अपडेट से परेशान यूजर्स कह रहे हैं ये बात?

2018-06-16T08:35:14+05:30

iPhone यूजर्स के लिए Apple कंपनी हमेशा ही नईनई अपडेट जारी करती रहती है पर इस बार कंपनी के लेटेस्ट अपडेट ने तमाम iPhone यूजर्स को परेशान करके रख दिया है। कई यूजर्स कह रहे हैं कि प्लीज अपना iPhone अपडेट मत करना। तो जानने की कोशिश करते हैं कि इस नई अपडेट में आखिर प्रॉब्‍लम क्‍या है।

आईफोन पर नई अपडेट लेते ही फोन की बैट्री का बज गया बैंड!

कानपुर। Apple ने iPhone यूजर्स के लिए आईओएस 11.4 नाम की नई सॉफ्टवेयर अपडेट अभी 2 हफ्ते पहले ही जारी की है। कई आईफोन यूजर्स के हवाले से डेलीमेल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि तमाम यूजर्स ने अपनी ऐपल डिवाइसेस पर इसे अपडेट करना भी शुरू कर दिया, लेकिन नई अपडेट को करने के बाद आईओएस यूजर्स अपने फोन की बैटरी को लेकर परेशान होने लगे। एक यूजर ने बताया कि अपने iPhone को अपडेट करने के बाद उनके फोन की बैटरी 25 परसेंट ज्यादा तेजी से खत्म हो रही है। वाकई यूजर्स के लिए यह बड़ी समस्या हो सकती है।


नए अपडेट की प्रॉब्‍लम को लेकर कंपनी ने नहीं दिया कोई जवाब

iPhone की नई अपडेट के बाद भड़के हुए एक यूजर ने रेडिट पर बताया कि जब से उसने अपने आईफोन को अपडेट किया है उसके बाद से उसके फोन की बैटरी 25% तेजी से खत्म हो रही है और वह अपने फोन को बार-बार चार्ज करके परेशान हो चुका है। iPhone की इस नई अपडेट के कारण आने वाली बैटरी की इस कथित प्रॉब्लम को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई भी जवाब नहीं दिया है। यानि कि ऐसा क्यों हो रहा है और कंपनी इसे कब तक और कैसे ठीक करेगी।


नई IOS अपडेट में क्‍या है खूबियां

फोर्ब्‍स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि नई IOS अपडेट पूरी दुनिया भर के ऐपल यूजर्स के लिए 29 मई को जारी हुई थी। जिसमें यूजर्स को कुछ नए फीचर्स दिए गए थे जैसे कि यूजर अपने फोन के मैसेजेस को अब आईक्लाउड पर स्टोर कर सकते हैं। इसके अलावा नई अपडेट से ऐपल के नए होमपॉड, स्मार्ट स्पीकर और मल्टी रूम ऑडियो सिस्टम को भी iPhone द्वारा ज्यादा बेहतर ढंग से हैंडल और कंट्रोल किया जा सकता है। अब सवाल यह है iPhone की नई अपडेट में इतने बेहतरीन फीचर्स के बावजूद जल्दी बैटरी खत्म होने की समस्या लोगों को नई अपडेट लेने से रोक रही है।


बिना यूज किए भी तेजी से खत्‍म हो रही आईफोन की बैट्री

iPhone की नई अपडेट को लेकर एक यूजर ने ऐपल के डिस्‍कशन फोरम पर कहा है कि कि मेरा iPhone 6s इस नई अपडेट को इंस्टॉल करने से पहले तक बहुत ही बेहतरीन चल रहा था। यानि पूरी रात के दौरान सिर्फ 10 परसेंट बैट्री खत्‍म होती थी, लेकिन इस अपडेट के बाद से मेरे फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो रही है। अब तो रात भर में बिना यूज किए भी मेरे फोन की बैट्री पूरी खत्‍म हो जा रही है।

यह भी पढ़ें:

चीन को पीछे छोड़ अमरीका ने बनाया दुनिया का फास्टेस्ट सुपर कंप्‍यूटर, दो टेनिस कोर्ट के बराबर है आकार

ऑनलाइन प्राइवेसी बनाए रखने के लिए यह हैं लेटेस्ट तरीके, एक बार जरूर आजमाएं

इस कंपनी ने पब्लिक के लिए उतारी उड़ने वाली कार! सिर्फ 1 घंटे की ट्रेनिंग से उड़ा सकेंगे लोग


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.