रामलीला में ये किरदार निभा रहे हैं मोदी सरकार के मंत्री डाॅ हर्षवर्धन सामने आई ये तस्वीरें

2018-10-13T01:52:26+05:30

सांसद डाॅक्टर हर्षवर्धन दिल्ली की ऐतिहासिक लालकिले की रामलीला के मंच एक नए रूप में दिखाई दिए। उन्होंने कल शाम रामलीला में एक खास भूमिका निभाकर लोगों को हैरान कर दिया। आइए यहां देखें रामलीला के दौरान के कुछ खास क्षण

कानपुर। दिल्ली की  'लालकिले की रामलीला'  पूरे देश में काफी चर्चित है। हालांकि इस बार की लवकुश रामलीला कमेटी रामलीला में कई बड़े राजनेताओं द्वारा इसमें अभिनय करने की वजह से भी यह चर्चा में बनी है।
हर्षवर्धन का रामलीला से है पुराना नाता
ऐसे में इस रामलीला में अभिनय करने वाले राजनेताओं में एक नाम वर्तमान की मोदी सरकार के मंत्री और चांदनी चौक के सांसद डाॅक्टर हर्षवर्धन का भी जुड़ गया है। हर्षवर्धन राजनीति में आने से पहले भी इस मंच से जुड़े थे।  

राजा जनक की भूमिका में दिखाई दिए

केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन सालों व्यस्तता के कारण पीछे छूटा मंच प्रेम साफ दिख रहा था। वह राजा जनक की भूमिका में दिखाई दिए। इस दौरान बेहद ही खूबसूरत दिखाई दे रहे थे।
बेहतरीन कलाकार जैसा दिखा अभिनय
लवकुश रामलीला कमेटी में वे अपने किरदार के मुताबिक व बेहतरीन कलाकार की तरह सटीक अभिनय कर रहे थे। सांसद हर्षवर्धन ने खुद ट्वीट कर अपने इस शानदार अभिनय के अनुभव को भी शेयर किया है।
जनक की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला
लवकुशरामलीलाकमेटी में माता सीता के पिता राजा जनक की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला।मेरा बचपन लालकिला व चांदनी चौक की रामलीलाओं को देखते हुए बीता है, लेकिन रामलीला मंचन का यह अनुभव मुझे ताउम्र याद रहने के साथ-साथ हमेशा रोमांचिक करेगा।

#राजा_जनक के रूप में अपना किरदार देखकर मुझे आश्चर्य हुआ। यह शायद #मर्यादापुरुषोतमश्रीराम और माता #सीता के आर्शीवाद का ही परिणाम है कि मैं इस भूमिका को लोगों की आकांक्षाओं के मुताबिक निभा पाया। #RamLeela #रामलीला @BJP4India pic.twitter.com/JKjOgQZVzT

— Dr. Harsh Vardhan (@drharshvardhan) October 12, 2018


अपना किरदार देखकर मुझे आश्चर्य हुआ
सांसद हर्षवर्धन का कहना है कि राजा जनक के रूप में अपना किरदार देखकर मुझे आश्चर्य हुआ। यह शायद मर्यादा पुरुषोतम श्रीराम और माता सीता के आर्शीवाद का ही परिणाम है कि मैं इस भूमिका को लोगों की आकांक्षाओं के मुताबिक निभा पाया।
इस बार की रामलीला चर्चा में बनी है
बता दें कि इस बार लालकिले की रामलीला में बीजेपी, राजद और आप  के कई सांसद व विधायक अभिनय कर रहे हैं। विरोधी दलों के नेताओं के एक साथ मंच साझा करने की बात राजनैतिक गलियारों से लेकर आम आदमी के बीच चर्चा का विषय बनी है।

WorldPolioDay : भारत को पोलियो मुक्‍त करने वाला आज पीएम मोदी की कैबिनेट में हैं मंत्री, 23 साल पहले की थी शुरुआत

साइंस फेस्टिवल : मंत्री हर्षवर्धन बोले यहां दिखेगी विज्ञान की अद्भुत दुनिया

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.