-कहीं डॉक्टर्स को गिफ्ट दिए पौधे, कहीं ब्लड डोनेशन का हुआ प्रोग्राम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से हर साल भारत रत्न डॉ। बीसी राय के जन्मदिन पर एक जुलाई को डॉक्टर्स डे मनाया जाता है। सिटी में अलग-अलग जगहों पर डॉक्टर्स डे सेलिब्रेट किया गया। श्री नारायण आश्रम स्थित श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल ने इसे थोड़े अलग अंदाज में मनाया। स्कूल की प्रिंसिपल रविन्दर बिरदी ने हॉस्पिटल में जाकर डॉक्टर्स को विभिन्न औषधीय पौधों के बीजों को आकर्षक तरीके से सजाकर गिफ्ट किया।

डॉ। बीसी राय के जीवन पर चर्चा

इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन की ओर से डॉक्टर्स डे मनाया गया। इस मौके पर भारत रत्न डॉ। बीसी राय जैसे महान चिकित्सक, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के जीवन पर चर्चा की गई। कार्यक्रम के दौरान एमएमए के अध्यक्ष डॉ। आरकेएस चौहान ने अध्यक्षता की। उन्होंने सभी अतिथियों का स्वागत किया और उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। सीएमओ ने इस मौके पर कहा कि चिकित्सक हर परिस्थिति में अपना कर्तव्य निभाने के लिए तत्पर रहते हैं। डॉ। अनिल शुक्ला ने डॉ। बीसी राय की जीवनी को उल्लेख किया। आखिर में सचिव डॉ। राजेश मौर्या ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में प्रो। डॉ एके गुप्ता, डॉ। अशोक अग्रवाल, डॉ। आशुतोष गुप्ता, डॉ। आरके गुप्ता आदि मौजूद रहे।

-----------

रोटरी इलाहाबाद इलीट ने किया ब्लड डोनेशन

रोटरी इलाहाबाद इलीट की ओर से एसआरएन हॉस्पिटल में ब्लड डोनेशन कैंप हुआ। इस मौके पर बड़ी संख्या में रोटेरियन, रोट्रेक्टर एवं अन्य लोगों ने ब्लड डोनेट किया। रोटरी इलीट के नए अध्यक्ष रोटेरियन मुनिराज पटेल और सचिव बेला राज पटेल ने सभी को धन्यवाद दिया।

Posted By: Inextlive