-सभी ने पत्‍ि‌नयों पर प्रताडि़त करने का लगाया आरोप

BAREILLY: अक्सर पुलिस के पास महिलाएं पतियों और ससुरालियों के उत्पीड़न की शिकायत लेकर पहुंचती हैं लेकिन अब पत्‍ि‌नयों और ससुरालियों की शिकायत लेकर पति भी पहुंच रहे हैं। ट्यूजडे को एसएसपी मुनिराज के सामने भी ऐसे ही एक साथ 4 मामले पहुंच गए। एसएसपी ने सभी मामलों को परामर्श केंद्र में समाधान के लिए भेज दिया है।

जबरन दूसरी शादी कर रहे हैं

एसएसपी के सामने हाफिजगंज निवासी एक शख्स शिकायत लेकर पहुंचा। उसने बताया कि उसकी पत्‍‌नी उससे अलग रह रही है। उसके ससुराल वाले उसकी पत्‍‌नी की जबरन दूसरी जगह शादी करना चाह रहे हैं। एसएसपी ने थाना प्रभारी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। एक शख्स ने एसएसपी से शिकायत की कि उसकी पत्‍‌नी बार-बार मायके चली जाती है। उसके ससुराल वाले उसे आने नहीं देते हैं। एसएसपी ने उसकी पत्‍‌नी को परामर्श केंद्र में बुलाने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह से दो अन्य मामले भी पत्‍ि‌नयों की शिकायत के भी पहुंचे।

थानों में भी पहुंचे मामले

इसी तरह से बारादरी थाना में दुर्गानगर निवासी सर्वेश कुमार ने शिकायत की कि उसकी पत्‍‌नी आए दिन उसे छोड़कर घर से चली जाती है। जिसकी वजह से बच्चों को परेशानी होती है। जब वह विरोध करता है तो मायके वालों से उसे फंसाने की धमकी देती है। सुभाषनगर में भी ऐसे ही एक शख्स अपनी पत्‍‌नी को घर वापस लाने की बात कह रहा था लेकिन उसके ससुर उसकी पत्‍‌नी को वापस न भेजने की जिद पर अड़े हुए थे।

Posted By: Inextlive