patna@inext.co.in

PATNA : पटना के टॉप-10 अपराधी में शामिल उज्जवला ने सोमवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. उज्जवला पर पांच माह पहले सिपाही मुकेश की हत्या सहित पटना, नौबतपुर, बिहटा, भोजपुर, बिक्रम, जानीपुर, फुलवारी सहित कई थानों में हत्या, रंगदारी, लूट, आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं.

कारोबारियों में थी दहशत

व्यवसायियों से रंगदारी मांगना और नहीं देने पर उन्हें मौत की नींद सुला देना उसकी फितरत में शामिल था. यही वजह है कि कारोबारियों में उसके नाम की दहशत थी. जानीपुर थाने के रामपुर गांव निवासी उज्ज्वल ने मुचकुंद के साथ मिलकर पटना बाईपास पर सिपाही मुकेश कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

गठित हुई थी एसआईटी

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी गरिमा मलिक ने दानापुर एएसपी अशोक मिश्रा के नेतृत्व में एसआइटी गठित कर रखी थी. पुलिस की दबिश से घबराकर उसने कोर्ट में सरेंडर कर दिया. मुचकुंद के मारे जाने के बाद उज्जवल खुद और अपने गुर्गो की मदद से बिहटा और नौबतपुर में कारोबारियों को फोन कर रंगदारी वसूल कर रहा था और नहीं देने पर गोलीबारी कर दहशत फैला देता था.

दोहरे हत्याकांड का आरोप

हाल में ही उसने अपने गुर्गो के साथ मिलकर रंगदारी के लिए पैनाल टिंबर बिहटा के पास एक मिठाई दुकान पर गोलीबारी कर हड़कंप मचा दिया था. सोमवार को जैसे ही कोर्ट खुला उसने बिहटा थाना कांड संख्या -342/19 में सरेंडर कर दिया. उसके ऊपर रामपुर में दोहरे हत्याकांड, विपुल हत्याकांड, नौबतपुर में दवा व्यवसायी हत्याकांड, सिपाही मुकेश सिंह हत्याकांड सहित कई गंभीर मामलों के तहत केस दर्ज हैं.

Posted By: Manish Kumar