दून मेडिकल कॉलेज महिला हॉस्पिटल में शिशु को लेकर विवाद

देहरादून,

दून हॉस्पिटल की महिला विंग एक बार फिर विवादों में है। ट्यूजडे को सामने आए एक मामले में परिजनों का आरोप है कि उनको सुबह बेटा होने की सूचना दी गई थी, जबकि शाम को बताया गया कि बेटी हुई थी। उनका कहना है कि जब डिलीवरी हुई तो मां को बेटा दिखाया भी था। इस दौरान मां की तबीयत खराब होने के कारण उसे आईसीयू में भेजा गया, जबकि वार्ड में बेटी को लाया गया। शाम को मां की तबीयत में सुधार होने के बाद बेटा होने वाली बात सामने आई।

सुबह डॉक्टर ने बताया था बेटा

जानकारी के अनुसार डोभालवाला निवासी उमेश शाह की पत्‍‌नी आरती, 23 वर्ष को डिलीवरी के लिए महिला को दून महिला हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया। ट्यूजडे सुबह को आरती की डिलीवरी हुई। परिजनों के अनुसार डाक्टर ने बताया कि उनका बेटा हुआ है। कुछ देर बाद महिला की तबीयत खराब हुई तो उसको आईसीयू में भर्ती किया गया। बताया जा रहा है कि शाम को महिला की तबीयत में कुछ सुधार हुआ तो उसको बताया कि उसकी बेटी हुई थी। इस पर परिजन हॉस्पिटल के स्टाफ पर ही भड़क गये। आरती का कहना है कि सुबह उसे बेटा होने की बात ही नहीं बताई गई थी, बल्कि बेटा दिखाया गया भी था।

दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। आशुतोष सयाना बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है। हॉस्पिटल में जिन दो महिलाओं का प्रसव हुआ था उनका नाम एक जैसा ही था। इनमें से एक महिला ने बेटे को और दूसरे ने बेटी को जन्म दिया था। इसी वजह से कुछ गलतफहमी हुई है।

Posted By: Inextlive