- दुन अस्पताल में नवजात के साथ भर्ती है गैंगरेप पीडि़ता

- कथित बाबा को अस्पताल में रखे जाने की जिद पर किया जमकर हंगामा

- अस्पताल प्रशासन का फैसला, पुलिस की निगरानी में अस्पताल में रहेगा कथित बाबा

देहरादून. दून अस्पताल में भर्ती गैंगरेप पीडि़त विक्षिप्त महिला ने खुद को उसके बच्चे का पिता बताने वाले कथित बाबा को अस्पताल में रखे जाने की जिद पर जमकर हंगामा किया. उसने अपने नवजात बच्चे को दूध पिलाने से भी इनकार कर दिया, इससे वहां हड़कंप मच गया और महिला को संभालना मुश्किल हो गया. उसकी जिद पर अब कथित बाबा को अस्पताल में ही रखा जाएगा.

दीवार से सिर पटकने लगी पीडि़ता

सैटरडे को गैंगरेप पीडि़ता महिला के साथ रहने वाले कथित बाबा सुदामा ने खुद को उसके बच्चे का पिता बताकर मामले में नया मोड़ ला दिया था. सार्वजनिक रूप से ये बयान देने के बाद वह फरार हो गया था, हालांकि सहसपुर पुलिस ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ के लिए थाने ले गई. संडे को जैसे ही पीडि़ता को उसके अस्पताल से गायब होने की खबर मिली तो उसने हंगामा करना शुरू कर दिया. बाबा को अस्पताल बुलाने की जिद पर वह दीवार से सिर टकराने लगी. उसके इस रुख को देख अस्पताल प्रशासन ने फैसला लिया है कि जब तक वह ठीक नहीं हो जाती बाबा को पुलिस की निगरानी में अस्पताल में रहने दिया जाएगा.

बच्चे से ज्यादा कथित बाबा की चिंता

गैंगरेप पीडि़त विक्षिप्त महिला को सोशल वर्कर पूजा बहुंखंडी ने 19 मार्च को दून अस्पताल में भर्ती कराया था, उसने 21 मार्च को दून महिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था. लेकिन पिछले चार दिनों से मासूम मां के दूध के लिए तरस रहा है. महिला अपने बच्चे को दूध पिलाने को तैयार नही है. पीडि़ता बार-बार कथित बाबा के बारे में पूछती है. लेकिन बच्चे के बारे में बात करने को भी तैयार नहीं.

-महिला और बच्चे का स्वास्थ्य ठीक नही हैं, उन्हें अगले 10 दिन तक अस्पताल में ही रखा जाएगा. तबीयत ठीक होने के बाद ही इस मसले पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ऊषा नेगी, अध्यक्ष, बाल आयोग

Posted By: Ravi Pal