मुक्‍केबाज विजेंद्र ने नहीं ली थी ड्रग्‍स

2013-04-16T19:32:09+05:30

The dope test conducted on Olympic bronze medallist boxer Vijendra Singh has returned negative for banned substances including that of heroin

ड्रग्स लेने के आरोपी भारत के ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह को बड़ी राहत मिली है. विजेंद्र का डोप टेस्ट निगेटिव पाया गया है. स्‍पोर्ट्स मिनिस्‍ट्री ने ट्यूज्‍डे को डोप टेस्ट के नतीजों की जानकारी दी.
स्टार मुक्केबाज पर हेरोइन का सेवन करने के आरोप लगने के बाद स्‍पोर्ट्स मिनिस्‍ट्री के ऑर्डर पर ही नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने विजेंद्र के अलावा 4 मुक्केबाजों के यूरीन और ब्‍लड के सैंपल लिए थे. स्‍पोर्ट मिनिस्‍ट्री ने बताया कि किसी भी मुक्केबाज ने किसी भी प्रतिबंधित पदार्थ व हेरोइन का सेवन नहीं किया है.

इससे पहले के घटनाक्रम में पंजाब पुलिस ने मोहाली के जिरकपुर कस्बे से एक एनआरआई अनूप सिंह काहलों के घर में छापा मार कर 26 किलो हेराइन बरामद की थी. मामले की तहकीकात कर रही पंजाब पुलिस ने इस मामले में विजेंद्र को भी शक के घेरे में रखा था.
उसने कहा कि दिसंबर, 2012 से लेकर फरवरी, 2013 तक विजेंद्र ने 12 बार और उनके सहयोगी राम सिंह ने पांच बार ड्रग्स का सेवन किया था. विजेंद्र के बारे में पुलिस ने कहा था कि जांच में सामने आया है कि विजेंद्र और राम सिंह ने कनाडा में रहने वाले तस्कर अनूप सिंह काहलों और रॉकी से ड्रग्स ली और उसका सेवन किया.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.