- एक सुरकंडा व दूसरा मुक्तेश्वर में स्थापित होगा डॉप्लर

- डॉप्लर रडार से किसानों को मिलेगा लाभ, आपदा की तैयारियों में मिलेगी मदद

DEHRADUN: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि जल्द ही प्रदेश में दो डॉप्लर रडार लगा दिए जाएंगे। जून माह तक एक डॉप्लर मसूरी-चंबा रोड स्थित सुरकंडा में व दूसरा मुक्तेश्वर में स्थापित किया जाएगा। इन दो डॉप्लर रडार से मौसम संबंधी सटीक जानकारी मिल सकेगी।

डॉप्लर रडार से किसानों को लाभ

बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सचिवालय में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इन डॉप्लर रडार से आपदा की तैयारी के साथ ही किसानों को भी लाभ मिलेगा। सीएम ने कहा कि सरकार जो कहती है, वह पूरा करती है। हम पहले ही किसानों को दो प्रतिशत ब्याज पर लोन उपलब्ध करा रहे हैं। जल्द ही हम किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराने जा रहे हैं। जिससे किसान अपने प्रोडक्शन को बढ़ा सकें और अपनी आर्थिकी को सुधार सकें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजनीतिक कारणों से कर्ज माफी की बात करती है। जबकि एमपी व पंजाब में कांग्रेस ने जो कर्ज माफ किया है, उसमें केवल फसली लोन माफ किए गए हैं, वो भी वर्ष 2008 से पहले का। साफ है कि कांग्रेस की कर्जमाफी केवल दिखावा व छलावा है।

कन्फ्यूजन में है कांग्रेस पार्टी

राज्य सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस द्वारा चार्जशीट बनाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर सीएम ने कहा कि कांग्रेस कन्फ्यूज है। वह समझ नहीं पा रही है कि वो क्या करे। इस तरह की बातें वो समय-समय पर करती रहती है। कांग्रेस केवल वोट बैक की राजनीति कर रही है। जनता की समस्या से कांग्रेस को कोई लेना देना नहीं है।

हरीश रावत की यात्राएं कांग्रेस की इंटरनल फाइटिंग

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा गन्ना यात्रा निकाले जाने के संबंध में सीएम ने कहा कि हरीश रावत अपनी पार्टी के नेताओं को कंफ्यूज कर रहे हैं। वह यह बताना चाहते हैं कि मैं हरिद्वार से भी चुनाव लड़ सकता हूं और नैनीताल से भी। वहां मौसमी, नींबू व चटनी की पार्टी करते हैं तो यहां हरिद्वार में गन्ना यात्रा कर रहे हैं। हरीश रावत की यात्राएं उनकी ही पार्टी की इंटरनल फाइटिंग को दर्शाती हैं।

Posted By: Inextlive