-23 जुलाई तक भरकर देना होगा प्रोफार्मा

-यूपीएसईई काउंसिलिंग में भाग लेने वालों को निर्देश, फेल हुए तो जब्त कर ली जाएगी फीस

ALLAHABAD: डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ ने यूपीएसईई 2018 की ऑनलाइन काउंसिलिंग में पार्टिसिपेट कर रहे स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। ऐसे स्टूडेंट्स जिनकी अर्हता परीक्षा का अंतिम परीक्षा परीक्षा परिणाम अभी घोषित नहीं हुआ है, यूनिवर्सिटी ने उन्हें भी ऑनलाइन काउंसिलिंग में कुछ शर्तो के साथ शामिल होने के लिए छूट दी है।

सीट भी हो जाएगी कैंसिल

यूनिवर्सिटी की ओर से इसके लिए एक घोषणा पत्र/शपथ पत्र ऑनलाइन किया है। इसमें बताया गया है कि ऐसे अभ्यर्थी जो यूपीएसईई काउंसिलिंग में भाग लेकर दाखिला लेना चाहते हैं और उनके अंतिम वर्ष या सेमेस्टर एग्जाम का रिजल्ट घोषित नहीं हुआ है। उन्हें संबंधित प्रोफार्मा को भरकर जमा करना होगा। इसमें उन्हें लिखकर देना होगा कि यदि वे परीक्षा में फेल होते हैं या अर्हता अंक अर्जित नहीं कर पाते तो उनकी आवंटित सीट स्वत: कैंसिल कर दी जाएगी।

पूरी डिटेल भी देनी होगी

यहीं नहीं उन्हें इस बात की भी सहमति देनी होगी कि वे अपना परीक्षाफल 23 जुलाई तक प्रवेश हेतु उपलब्ध करवा देंगे। यदि वे फेल होते हैं तो उनकी पूरी फीस भी जब्त कर ली जाएगी। संबंधित प्रोफार्मा में अभ्यर्थी को अपना नाम, हस्ताक्षर, एप्लीकेशन नम्बर, रोल नम्बर, प्रवेश हेतु पाठ्यक्रम का काम, यूपीएसईई 2018 की रैंक, मोबाइल नम्बर आदि का जिक्र करना होगा। बता दें कि यूनिवर्सिटी ने काउंसिलिंग का प्रारम्भ 25 जून से किया है। अभ्यर्थियों की हेल्प के लिए यूपीएसईई की वेबसाइट पर काउंसिलिंग का डेमो चार्ट भी जारी किया गया है।

Posted By: Inextlive