RANCHI: लाखों की भीड़, उनका विश्वास और उन सबके बीच देवदूत की तरह डॉ पॉल दिनाकरण की जादुई आवाज। चमत्कार तो होना ही था और हुआ भी। बस आस और उम्मीद के साथ की गई प्रार्थना ने कितनों को चंगा कर दिया और कितनों को नई शक्ति दे दी। झारखंड की युवा जनता की तारीफ करते हुए डॉ पॉल दिनाकरण ने कहा कि आप सबों में से फ्0 साल से कम के कितने लोग हैं। हाथ ऊपर कर लें। इतने सारे लोग। इससे साबित होता है कि झारखंड पूरी तरह से युवा लोगों का राज्य है। आप युवा ही भारत का भविष्य हैं और आप आसमान में सितारे की तरह चमकोगे। परमेश्वर यह चाहत रखता है कि आप में से हरेक छोटे बच्चे के समान उसके पास आएं। क्योंकि जब यीशु मसीह के सामने छोटे बच्चे आए तो उन्होंने उसे उठा लिया। हम सभी यीशु मसीह के सामने नमन करने के लिए खड़े हैं। आप सब लोग यीशु मसीह से कहें कि हे प्रभु मैं अपने जीवन को संभाल नहीं पा रहा हूं, तू मुझे संभाल और अपने साथ लिए चल। लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच ये बातें जीसस कॉल्स के प्रवक्ता डॉ पॉल दिनाकरण ने झारखंड प्रार्थना महोत्सव के दूसरे दिन कहीं। वे धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में लाखों की भीड़ को जादुई संबोधन कर रहे थे और लोगों की भीड़ उन्हें परमेश्वर के दूत के रूप में सुन रही थी।

दान देनेवालों से प्रेम करता है परमेश्वर

झारखंड प्रार्थना महोत्सव में बोलते हुए करुण्या यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ एस सुंदरम मनोहरम ने कहा कि परमेश्वर हर्ष से देनेवालों से प्रेम करता है। यह समय दान और विश्वास का समय है, इसलिए आप सभी दान की भेंट को निकालें और जब स्वयंसेवक भाई आएंगे, तो उन्हें दान देकर बैठ जाएं। याद रखें यीशु मसीह न केवल आपको पापों से मुक्ति दिलाएगा, बल्कि शैतान के कामों के नाश के लिए भी प्रकट होगा। जो कोई परमेश्वर के पास आता है। परमेश्वर उनसे प्रेम करता है।

भक्ति गीतों से गूंजा महोत्सव

डॉ पॉल दिनाकरण के वचनों से पहले मैदान में शांति के साथ प्रभु की स्तुति के लिए बैठे लोगों के लिए मंच से भक्ति गीत गाए गए। गीतों के बोल थे: ऐ हमर प्रभु यीशु रे तोके मैं चाहो न तोके मैं प्यार करो ना प्रार्थना महोत्सव के दूसरे दिन लाखों की भीड़ में प्रार्थना गीतों की पुस्तिकाएं बेची गई। कार्यक्रम के दौरान वोलंटियर्स लोगों के बीच पुस्तिकाएं बांटते दिखे। शुक्रवार की तुलना में शनिवार को प्रभात तारा मैदान में लोगों की जबर्दस्त भीड़ थी। प्रार्थना महोत्सव के दौरान दुखी और पीडि़त लोगों ने चंगाई के लिए डॉ पॉल दिनाकरण से प्रार्थना की और डॉ पॉल दिनाकरण ने उन्हें आशीष दी।

Posted By: Inextlive