- स्नातक और शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए नोफिकेशन जारी होने के बाद पहले दिन बिके 16 फा‌र्म्स

- शिक्षक के लिए दो फार्म बिके जिसमें डॉ। प्रमोद ने दाखिल किया पर्चा, बाकी 14 फार्म लिया स्नातक पद के उम्मीदवारों ने

VARANASI: वाराणसी खंड स्नातक-शिक्षक एमएलसी इलेक्शन के लिए इलेक्शन ऑफिसर (कमिश्नर) कुमार कमलेश ने बुधवार सुबह क्क् बजे नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इसके बाद फ् बजे तक शिक्षक पद के लिए दो तथा स्नातक पद के लिए टोटल क्ब् नॉमिनेशन फा‌र्म्स बिके। उम्मीद नहीं थी कि पहले दिन कोई नॉमिनेशन करने आएगा मगर शिक्षक पद के उम्मीदवार डॉ। प्रमोद कुमार मिश्र ने पहले ही दिन नॉमिनेशन कर कुछ हद तक चौंकाया। ऐसा लगा मानो वो सारी तैयारी पहले से करके बैठे थे।

तीन सेट में भरा नॉमिनेशन

शिक्षक उम्मीदवार डॉ। प्रमोद ने पूरे तीन सेट में नॉमिनेशन दाखिल किया। हर सेट के लिए क्0-क्0 प्रस्तावक थे। करीब दो बजे जुलूस कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क से जुलूस के रूप में नॉमिनेशन को पहुंचे डॉ। प्रमोद के जुलूस को कमिश्नरी ऑफिस गेट पर रोक दिया गया। सिर्फ प्रस्तावकों को उनके साथ अंदर जाने की परमिशन मिली लेकिन इधर-उधर से काफी संख्या में समर्थकों के घुसने से उन्हें बाद में निकालना भी पड़ा। डॉ। प्रमोद ने अपर आयुक्त द्वितीय कोर्ट में एआरओ प्रांजल यादव के सामने फार्म सबमिट किया।

स्नातक से नहीं आया कोई

पहले दिन शिक्षक पद के लिए डॉ। प्रमोद ही एक मात्र नॉमिनेशन दाखिल करने वाले थे जबकि निवर्तमान एमएलसी चेतनारायण सिंह भी पर्चा लेने वालों में शामिल रहे। इधर, स्नातक पद के लिए वैसे तो क्ब् फॉ‌र्म्स बिके मगर नॉमिनेशन दाखिल करने के लिए कोई भी उम्मीदवार नहीं आया। फार्म लेने वालों में रूपेश पाण्डेय, वेद प्रकाश सिंह, जौनपुर के विवेक, अरविंद सिंह, कमलेश चंद्र त्रिपाठी, नागेश्वर सिंह, भदोही के आनंद मिश्र, सोनी, मीरजापुर के संजय श्रीवास्तव, चंदौली के हरिश्चंद्र, कृष्णानंद पाण्डेय, चंदौली के डा। सूबेदार सिंह, डा। प्रेम शंकर पाण्डेय, कन्हैया लाल ने नामांकन पत्र लिया।

बैंक लोन भी है डॉ। प्रमोद पर

शिक्षक पद के लिए नॉमिनेशन करने वाले डा। प्रमोद कुमार मिश्र ने शपथ पत्र में बताया है कि उनके पास कैश सिर्फ दस हजार है जबकि बेटे की पढ़ाई के लिए उन्होंने फ्.7भ् लाख बैंक लोन भी ले रखा है। एक एसयूवी गाड़ी के अलावा डॉ। मिश्र के पास बैंक में क्.98 लाख, एनएससी में 8 लाख का इंश्योरेंस और करीब भ्.ब्0 लाख के सोने के जेवरात है। उन्होंने बताया कि एमएलसी के बाई इलेक्शन में उन्हें छह महीने सेवा का मौका मिला था मगर इस बार वो छह साल का टारगेट लेकर चुनाव मैदान में आएं हैं और उम्मीद है कि शिक्षक उन्हें ये मौका जरूर देंगे।

Posted By: Inextlive