- नगर निगम ने बिना पोल को ही हटाए कर दिया निर्माण

BAREILLY:

नगर निगम निर्माण कार्य में लगातार लापरवाही बरत रहा है। निर्माण कार्य कराते समय नगर निगम इस बात से बिल्कुल बेखबर हो जाता है कि इस निमार्ण से पब्लिक को फायदा होगा और या नुकसान। इसका जीता जागता उदाहरण हाल ही बना इस्लामियां मार्केट का नाला है। नगर निगम ने यहां नाले का निर्माण तो करवा दिया लेकिन नाले के बीच में आ रहा बिजली का पोल हटवाने की सुध नहीं ली। वही दूसरी ओर जगतपुर भी नाले का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां भी बिजली का पोल नाले के बीच आ रहा है, लेकिन उसे शिफ्ट कराए बिना ही नाले के लिए खोदाई की जा रही है।

विरोध पर नाले के बीच लिया पोल

जगतपुर में बनाए जा रहे नाले की खोदाई के दौरान पिछले दिनों इसी बात को लेकर विवाद हो गया था कि नगर निगम ने पोल बचाने के लिए नाला मोड़ दिया था। इसका विरोध हुआ तो नगर निगम ने काम रोककर आसपास के मकान और दुकानों पर निशान लगा दिए। मकान टूटने की नौबत आई तो लोगों ने फिर विरोध कर दिया। इसके चलते अब नगर निगम यहां भी बिजली पोल को नाले के बीच ही लेने के लिए खोदाई करवा रहा है।

जोगी नवादा का भी यही हाल

जोगी नवादा के स्वतंत्रता सेनानी कॉलोनी का भी यही हाल है। लोगों ने बताया कि अभी महीने भर पहले ही नगर निगम ने यह सड़क बनाई है लेकिन इस पोल को कहीं शिफ्ट नही किया। कॉलोनी के लोगों ने इस बात की नगर निगम में भी शिकायत की, लेकिन पोल नहीं हटाया गया और नगर निगम की टीम पूरी तरह से रोड का निर्माण करके चली गई।

निर्माण से पहले संबंधित विभाग को चिठ्ठी लिखी जाती है और एक निश्चित रकम का भी भुगतान किया जाता है। यदि फिर भी पोल नही हटे हैं तो मैं उन्हे चेक कराता हूं।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive