PATNA : शराबबंदी के बाद अब पटना सहित आस पास के इलाकों में अफीम का कारोबार पांव पसार रहा है। शुक्रवार की रात डीआरआई ने इसका बड़ा खुलासा किया है। हाजीपुर रेलवे स्टेशन से टीम ने 1.90 किलो अफीम बरामद करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

खुफिया राजस्व निदेशालय की पटना टीम ने शुक्रवार की देर रात हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी कामाख्या-जयपुर कविगुरु एक्सप्रेस ट्रेन से एक 26 वर्षीय युवक के पास से 1.90 किलोग्राम अफीम बरामद की है। बरामद अफीम की सरकारी कीमत 5.70 लाख रुपए है, वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत एक करोड़ 90 लाख रुपए बताई जा रही है।

-आधार कार्ड से हुई पहचान

गिरफ्तार युवक की पहचान उसके पास से बरामद आधार कार्ड से की गई है। जिसमें उसका नाम उदय पटेल बताया गया है और वह मूलरूप से पूर्वी चंपारण जिला के ढाका अनुमंडल के गहई गांव का रहने वाला है। डीआरआइ की पूछताछ में इस युवक ने बताया है कि अफीम की यह खेप मणिपुर से लेकर आ रहा था। उसने पूछताछ में यह भी बताया कि खेप उसके भाई ने मणिपुर से भेजी है। उदय का भाई मणिपुर में काम करता है। अब डीआरआइ की टीम उदय पटेल के भाई को गिरफ्तार करने के लिए मणिपुर में छापेमारी कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में तस्कर ने उत्तर प्रदेश ले जाने को कहा है लेकिन यह बिहार में शराबबंदी को लेकर खपाने के लिए लाया जा रहा था।

Posted By: Inextlive