-पेयजल पुनर्गठन योजना फेज टू का वित्त मंत्री ने किया शिलान्यास

- वर्ष 2019 दिसम्बर तक पूरा होना है योजना का काम

-----------------------

1.25-लाख जनसंख्या को मिलेगा लाभ

2019-में ही योजना होनी है कम्प्लीट

2-हजार किलोलीटर होगी टैंक की क्षमता

2125-परिवारों को मिलेगा फ्री कनेक्शन

25.23-किलोमीटर डाली जाएगी पाइप लाइन

661.85-लाख है योजना की लागत

---------------------

BAREILLY :

अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन अमृत कार्यक्रम के अन्तर्गत बरेली पुनर्गठन पेयजल फेस टू कालीबाड़ी का थर्सडे को यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने श्यामगंज के मौलाना आजाद इंटर कॉलेज में शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि योजना का काम इसी वर्ष दिसम्बर तक पूरा कर लिया जाएगा। इससे कालीबाड़ी, सूफी टोला और रामपुर गार्डन में शुद्ध पेयजल दिया जाएगा। शिलान्यास के मौके पर वित्त मंत्री ने साफ किया कि क्वालिटी से समझौता नहीं किया जाएगा। वित्त मंत्री ने नई सीवर लाइन और एसटीपी बनाए जाने का काम भी जल्द शुरू होने की बात कही।

अभी थी ये समस्याएं

नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव ने भी माना कि कालीबाड़ी में शुद्ध पेयजल की समस्या है। इसका कारण है ओवरहेड टैंक न होना। इसके साथ ही विद्युत आपूर्ति और जर्जर पाइप लाइन भी बड़ा कारण है। जर्जर पाइप लाइन होने के कारण सीवर का पानी मिक्स हो जाता था, जिससे घरों में गंदा पानी पहुंचता था।

आवश्यकता पड़ी तो बढ़ेगी कैपेसिटी

वित्त मंत्री ने कहा कि बरेली शहर को विकास के लिए चार जोन में बांटा गया है। अब विकास जोन बाइज किया जाएगा, जिसमें कालीबाड़ी एरिया सेंट्रल जोन में है, जिसके लिए पहली बार में बजट भी जारी हो गया। मौलाना आजाद इंटर कॉलेज के मैदान में हुए कार्यक्रम के दौरान अमृत पेयजल योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस पेयजल योजना को इस तरह बनाया जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर इसकी कैपिसिटी बढ़ाई जा सके।

याद आए पुराने दिन

शिलान्यास के मौके पर मंच पर पहुंचते ही यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल को अपने कॉलेज से जुड़ी यादें ताजा हो गई। बोले वर्ष 1958-59 में उन्होंने कॉलेज छोड़ा था। तब से कॉलेज में अब आना हुआ। इस कॉलेज में बड़ी फील्ड थी लेकिन आबादी बढ़ने के साथ फील्ड कम हो गई। बोले कॉलेज को देखा तो अपनी पुराने दिन याद आ गए।

Posted By: Inextlive