-एसएसपी ने बनाया स्पेशल टॉस्क फोर्स

-तंत्र-मंत्र करने वाले ओझा-गुणी की अब खैर नहीं

-लिस्ट हो रही तैयार, पुलिस ही बनेगी कंप्लेनेट

RANCHI: डायन-बिसाही के आरोप में महिलाओं की हो रही हत्या को लेकर रांची पुलिस ने ओझा पकड़ो अभियान चलाने का निर्णय लिया है। एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि इसके लिए स्पेशल टास्क फोर्स की टीम का गठन किया गया है, जो तंत्र-मंत्र करने वाले ओझा-गुणी के खिलाफ छापेमारी कर उन्हें पकड़ेगी और जेल भेजने की प्रक्रिया शुरू करेगी। टीम का नेतृत्व ग्रामीण एसपी राजकुमार लकड़ा व छापेमारी डीएसपी स्तर के पदाधिकारी के नेतृत्व में होगी। पुलिस का मानना है कि भोले-भाले ग्रामीण तंत्र-मंत्र करने वाले ओझा-गुणी के बहकावे में आकर एक-दूसरे का खून करने लगे हैं।

कंजिया व ओरमांझी में घटना

पिछलेदिनों मांडर थाना क्षेत्र के कंजिया मरईटोली गांव में डायन बिसाही के आरोप में मारी गई पांच महिलाओं और ओरमांझी में डायन करार देकर महिला को मल-मूत्र पिलाने के मामले को लेकर पुलिस ने यह योजना बनाई है।

ओझा की बन रही लिस्ट

रांची जिले के किस-किस गांव में ओझा और गुणी हैं। उसका काम क्या है। वह कैसे लोगों को बेवकूफ बनाता है। इसे लेकर ग्रामीण थानेदारों व चौकीदारों को लिस्ट तैयार करने के लिए कहा गया है। लिस्ट तैयार होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। यदि उनके खिलाफ कोई शिकायतकर्ता नहीं है, तो पुलिस ही उसकी श्किायत कर्ता बनेगी। उनलोगों को जेल भेजा जाएगा।

क्वोट

पुलिस तंत्र-मंत्र करने वाले ओझा-गुणी के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना ली है। इसके लिए स्पेशल टीम भी गठित कर दी गई है।

-प्रभात कुमार,एसएसपी, रांची।

Posted By: Inextlive