-सर्वेट क्वॉर्टर में लटकती मिली लाश, करीब 15 वर्षो से चला रहा था हर्षवर्धन बाजपेयी की गाड़ी

PRAYAGRAJ: शहर उत्तरी भाजपा विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी के आवास में बने सर्वेट क्वॉर्टर के अंदर चालक सोनू कौशल (28) ने शनिवार रात फांसी लगा ली. सुबह खिड़की से उसके लटकते शव को देख हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने अंदर से बंद दरवाजे को तोड़कर शव बाहर निकाला. पुलिस द्वारा की गई छानबीन में क्वॉर्टर से सुसाइड नोट जैसी कोई चीज नहीं मिली. ऐसी स्थिति में देर शाम तक मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी.

अविवाहित था झूंसी निवासी सोनू

कीडगंज थाना क्षेत्र स्थित रामबाग में शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी का बंगला है. बंगले में एक तरफ सर्वेट क्वॉर्टर है. आवास विकास कॉलोनी झूंसी निवासी सोनू कौशल पुत्र स्व. बसंतलाल कौशल पिछले 15 वर्षो से हर्षवर्धन बाजपेयी की गाड़ी चलाता था. शनिवार रात बंगले पर खाना खाने के बाद वह सर्वेट क्वॉर्टर में सोने चला गया. रात करीब 11 बजे तक उसके कमरे की लाइट जल रही थी. इसके बाद वह लाइट बंद कर दिया. क्वॉर्टर में वह अकेले ही था. कमरे की लाइट बंद हुई तो नाइट ड्यूटी कर रहे सुरक्षा गार्ड समझे कि वो सो गया. सोनू की शादी नहीं हुई थी. रविवार सुबह देर तक जब सर्वेट क्वॉर्टर से वह बाहर नहीं आया तो कुछ कर्मचारी उसे आवाज देने लगे. अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने पर खिड़की से झांककर देखा तो उसका शव रस्सी के सहारे छत में लगे पंखे के हुक से लटक रहा था. यह देखते ही बंगले में हड़कंप मच गया. खबर मिली तो विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी सहित सभी लोग भाग कर सर्वेट क्वॉर्टर पहुंचे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने अंदर से बंद दरवाजे को तोड़ कर उसके शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम में उसके मौत की वजह फांसी ही पाई गई है. उसे सुसाइड क्यों किया पुलिस इसका जवाब तलाश रही है.

बाक्स

मोबाइल खेलेगा खुदकुशी का राज

सर्वेट क्वॉर्टर में छानबीन के दौरान पुलिस को सोनू का मोबाइल मिला है. माना जा रहा है कि मोबाइल से उसके सुसाइड की वजह स्पष्ट हो सकती है. पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि लास्ट कॉल किसके पास किया गया था.

वर्जन

सोनू मेरे यहां करीब 15 साल से गाड़ी चला रहा था. वह एक परिवार के सदस्य की तरह था. सर्वेट क्वॉर्टर में ही वह रहता था. उसके पास आर्थिक या शारीरिक अथवा पारिवारिक ऐसी कोई वजह नहीं थी, जिससे वह सुसाइड करता. उसका मोबाइल पुलिस को दे दिया गया है. जांच के बाद ही कुछ क्लियर होगा.

-हर्षवर्धन बाजपेयी, विधायक शहर उत्तरी

वर्जन

दरवाजे को तोड़ कर शव को निकाला गया. कमरे से उसका मोबाइल मिला है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी फांसी से मौत की बात स्पष्ट हुई है. उसके मोबाइल की डिटेल निकाली जा रही है. जांच पूरी होने के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है.

-अंजनी कुमार श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक कीडगंज

Posted By: Vijay Pandey