RANCHI: रेलवे की व्यवस्था पर लगातार मिल रही शिकायत के बाद बुधवार खुद एडीआरएम एमएम पंडित ने राजधानी ट्रेन व रांची रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। राजधानी ट्रेन में चढ़कर उन्होंने भोजन के सैंपल को खुद चखा। खाना चखने के बाद उन्हें कुछ कमी लगी तो उन्होंने पैंट्रीकार के मैनेजर को फटकार लगाई और कहा व्यवस्था में सुधार लाइए। आपलोगों के कारण ही रेलवे की बदनामी होती है। क्या खाना ऐसा होता है। खाने की गुणवत्ता पर ध्यान दें। अगर यही हाल रहा तो, सीधे कांट्रेक्ट रद करने की अनुशंसा की जाएगी।

जल्द बदलें गंदे तकिया

एडीआरएम ने निरीक्षण के दौरान देखा कि यात्री को साफ सुथरा बेडशीट उपलब्ध कराया गया था। लेकिन तकिया की स्थिति अच्छी नहीं थी। इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि सभी तकिया को बदला जाए। क्योंकि तकिया गंदा और उसमें धब्बे थे। तकिया का खोली हटाने पर अधिकतर तकिया गंदे थे। इसको लेकर मौके पर मौजूद मैकेनिकल विभाग के अधिकारी को आदेश दिया कि तकिया को बदला जाए।

यात्रियों से जाना हाल

एडीआरएम ने इस दौरान राजधानी ट्रेन में सफ र कर रहे यात्रियों से बात की और उनका फीडबैक । इस दौरान कुछ यात्रियों ने बताया कि खाना और बेडरोल की व्यवस्था में थोड़ी सुधार लाने की आवश्यकता है। पहले ऐसा नहीं था। उनके सुझाव पर एडीआरएम ने आश्वासन दिया कि व्यवस्था में सुधार लाया जाएगा और उन्हें किसी तरह की समस्या नहीं होगी।

बेडरोल की शिकायत पर एक्शन

एडीआरएम ने ट्रेन के साथ-साथ मेकेनाइज्ड लॉड्री का भी निरीक्षण किया। इस दौरान बेडरोल से लेकर कंबल तक को देखा। उन्होंने लॉड्री इंचार्ज से कहा कि बेडरोल साफ -सुथरा चढ़ाने की जिम्मेवारी आपकी है। अगर यात्रियों की शिकायत आई तो आप कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

एसी की शिकायत न आए

एडीआरएम ने इलेक्ट्रिकल विभाग को आगाह करते हुए कहा कि बोगियों में एसी नहीं चलने की शिकायत नहीं आनी चाहिए। जैसे हो समस्या को दूर करें। उन्होंने कहा है कि राजधानी ट्रेन में बोगी के मेंटेनेंस को लेकर कोई अड़चन आ रही है तो आप रिपोर्ट दें। इस मौके पर सीपीआरओ नीरज कुमार और सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive