- बरेली का एक किसान 3 साल से कर रहा था स्मैक तस्करी, पहले भी गया जेल

- 5 बीघा जमीन का मालिक, चढ़ गया था भारी कर्ज

देहरादून: बरेली का एक किसान दून में स्मैक बेचते धरा गया. पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि खेती-किसानी में घाटा होने लगा था, ऐसे में कमाई का शॉर्टकट तरीका उसने अपनाया और बरेली से स्मैक लाकर दून में बेचने का धंधा जमा लिया. नशा तस्करी के खिलाफ दून पुलिस ने शनिवार रात को बड़ी कार्रवाई की, अलग-अलग जगह से 8 स्मैक तस्करों को दबोचा गया, जिनके कब्जे से कुल 181.43 ग्राम स्मैक बरामद हुई.

5 बीघा जमीन का मालिक है तस्कर

कोतवाली नगर पुलिस ने स्मैक तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया. उनके कब्जे से 70 ग्राम स्मैक बरामद हुई. आरोपियों की पहचान अशोक कुमार गंगवार व मुजाहिद खान दोनों निवासी बरेली के रूप में हुई. एसएसआई अशोक राठौर ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से एक बाइक भी बरामद हुई है. दोनों आरोपियों में से एक अशोक किसान है. पूछताछ में उसने बताया कि वह 5 बीघा जमीन का मालिक है, पहले खेती करता था, जिसमें भारी नुकसान उठाना पड़ा और उस पर कर्जा चढ़ता गया. नुकसान से उबरने के लिए उसने कमाई की आसान राह चुनी और स्मैक तस्करी करने लगा. तीन साल से वह स्मैक तस्करी कर रहा है और एक बार जेल भी जा चुका है.

क्लेमेंट टाउन में 4 तस्कर पकड़े

क्लेमेंट टाउन पुलिस ने 4 स्मैक तस्करों को शनिवार रात गिरफ्तार किया. उनके कब्जे से 111.43 ग्राम स्मैक बरामद हुई. आरोपियों की पहचान जोएब निवासी शाहजहांपुर, जुनैद निवासी बरेली, कामरान पुत्र अजहर निवासी शाहजहांपुर, राशिद पुत्र बाबू अली निवासी बरेली के रूप में हुई. उन्हें पुलिस ने चांचक पुल, बड़ा भारुवाला के पास अरेस्ट किया. पूछताछ में बताया कि ये स्मैक को बरेली से सस्ते दामों पर लाकर देहरादून में पढ़ने वाले छात्रों व अन्य लोगों को बेचते हैं.

Posted By: Ravi Pal