-कांग्रेस सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट सवालों के घेरे

-डीएसओ ऑफिस पर प्रदर्शन कर जलाया राशन कार्ड

DEHRADUN : प्रदेश कांग्रेस सरकार की मोस्ट अवेटेड खाद्य सुरक्षा योजना पर सवाल उठने लगे हैं। योजना सवालों के घेरे में है। आरोप है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में पात्रों को शामिल नहीं किया गया है, जिनके कार्ड बने हैं उन पर भी फोटो चस्पा नहीं की गई है। वहीं राज्य खाद्य योजनाधारी यानी पीले कार्डधारियों को मिलने वालों को अब तक राशन न मिलने पर भी सवाल उठाए गए हैं। इसी बाबत वेडनसडे को राजधानी के डीएसओ कार्यालय पर जमकर हंगामा हुआ। डीएसओ का घेराव किया और राशन कार्ड जलाए गए, फाड़े भी गए।

सीएम ने दिए थे निर्देश

दो दिन पहले ही प्रदेश के मुखिया हरीश रावत ने राज्य में पहली जुलाई से शुरू हो चुकी राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना को लेकर अधिकारियों की बैठक ली थी, जिसमें साफ निर्देश भी जारी किए थे। कहा था कि राज्य की भ्फ्,7ख्,ख्0ब् पॉप्युलेशन के क्क्,ख्भ्,8म्भ् फैमिलीज को खाद्य सुरक्षा योजना के तहत फ् केजी चावल तीन रुपए में, ख् केजी गेहूं ख् रुपए में खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस सरकार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर सवाल उठने लगे हैं। वेडनसडे को डीएसओ कार्यालय पर बीजेपी महानगर अध्यक्ष नीलम सहगल, यमुना कॉलोनी के पार्षद नेहा गुप्ता, पूर्व पार्षद सचिन गुप्ता व तिलक रोड पार्षद सविता ओबराय की मौजूदगी में डीएसओ कार्यालय पर लोगों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि इस योजना के शुरू होने से इस योजना के राशन कार्ड जनता तक नहीं पहुंचे। जहां पहुंचे हैं, वहां भी सही तरीके से कार्ड नहीं बने हैं। खाद्य सुरक्षा योजना के लिए बन चुके कार्ड पर फोटो तक चस्पा नहीं की गई है।

क्भ् दिन की मोहलत दी

पार्षद सविता ओबराय का आरोप था कि डीएसओ कार्यालय से जो नए राशन कार्ड राशन विक्रेताओं को दिए गए हैं, उन पर न स्टैंप लगे हैं और न ही फोटो। पूर्व पार्षद सचिन गुप्ता के नेतृत्व में सुबह साढ़े ग्यारह बजे डीएसओ कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए कई राशन कार्ड जलाए गए और फाड़े गए। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि खाद्य सुरक्षा योजना के चक्कर में राशन विक्रेता एपीएल का राशन भी उपलब्ध नहीं करा पाए। प्रदर्शनकारियों ने क्भ् दिन की मोहलत देते हुए डीएसओ को आंदोलन करने की धमकी दी है। इस मौके पर मानसिंह, रवींद्र कुमार, अजय कुमार, धन देवी, उर्मिला देवी, रोहित कुमार, मुन्नी देवी, मायावती, आशा देवी, मनप्रीत व राजपति देवी मौजूद रहीं।

Posted By: Inextlive