RANCHI : नाबालिग के साथ दो साल पुराने रेप के एक मामले में सीसीआर डीएसपी राजेंद्र प्रसाद ने जहां आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है, वहीं खेलगांव ओपी इन्चार्ज पीडि़ता के पिता क फोन पर कॉल कर आरोपी से समझौता नहीं करने पर केस में फंसा देने की धमकी दे रहे हैं। थानेदार ने यहां तक कहा कि आज आरोपी दौड़ रहा है तो कल आप लोग थाने के चक्कर लगाइगा। उन्होंने पीडि़ता को थाने में बुलाकर लंबी पूछताछ की, लेकिन आरोपी व उनके परिजनों के बारे में किसी तरह की छानबीन करने की भी जहमत नहीं उठाई। पीडि़ता से पुलिस की पूछताछ की वीडियो दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के पास उपलब्ध है।

युवती की होगी बदनामी

खेलगांव ओपी इन्चार्ज ने पीडि़ता पूछताछ के बाद उसके पिता को काउंसलिंग के लिए बुलाया। उन्होंने उनसे कहा कि वे अपनी बेटी को समझाएं। केस होने पर लड़की का मेडिकल होगा। इसके उसकी बदनामी होगी। इधर, पीडि़ता का कहना है कि उसे भी उसके परिजनों ने डांटा-डपटा और केस न करने की सलाह देते हुए भूल जाने को कहा? पीडि़ता ने कहा कि वह उस लड़के को कैसे छोड़ सकती है, जिसने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी। अब उसके पिता उसे कोर्ट में आने की धमकी दे रहे हैं।

एसएसपी को भेजे आवेदन पर केस दर्ज नहीं

थाने में लड़की दिन भर एसएसपी को लिखे आवेदन को बार-बार लिखवाया गया। जब केस दर्ज करने की बारी आई तो उनलोगों ने पीडि़ता को बताया कि बदनाम हो जाओगी? ऐसे में पीडि़ता थाने में ही आंसू बहाती रही। वह बार-बार सजा दिलाने के लिए थानेदार से गुहार लगाती रही। पीडि़ता ने कहा कि लड़के ने आज उसके साथ किया है, उसे छोड़ देने पर कल वह दूसरी लड़की के साथ करेगा। इस पर कहा गया कि वह दुनिया दारी छोड़ दे और अपनी परवाह करे। हालांकि, पीडि़ता का आवेदन पुलिस ने अपने पास रख लिया है।

शादी का झांसा देकर तीन साल करता रहा रेप

पीडि़ता का घर बूटी मोड़ के पास है। उसने पुलिस को जो बताया उसके मुताबिक, दो साल पहले मोबाइल पर रांग नंबर के जरिए उसकी बात मृणाल चौधरी उर्फ बिट्टू नामक युवक से हुई थी। वह रांची में रहकर ही पढ़ाई करता था। धीरे-धीरे उसके साथ नजदीकियां बढ़ने लगी। उस वक्त मैं नाबालिग भी थी। इस बीच एक दिन वह आया और धोखे से शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश करने लगा। जब उसके इस हरकत का विरोध किया तो उसने मेरे बालिग होने पर शादी करने का झांसा दिया। इसके बाद वह लगातार तीन सालों तक शारीरिक संबंध बनाता रहा। बालिग होने पर जब उसे शादी के लिए दबाव दिया तो वह इससे इन्कार कर गुमला चला गया।

पीडि़ता के परिजन सहमे, शादी की है फिक्र (

पीडि़ता के मुताबिक, उसके और बिट्टू के बीच संबंधों की जानकारी उनके परिजनों को हुई तो उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने बिट्टू से संबंध तोड़ने का दबाव बनाया। जब बात नहीं बनी तो उन्होंने घर से निकाल दिया। पीडि़ता कभी अपने सहेली तो कभी दूसरे रिश्तेदार के यहां रह रही है।

Posted By: Inextlive