Dubai & Bangkok @ 5000

2011-06-16T19:07:03+05:30

सस्ती airlines कंपनियों के बीच छिडऩे वाला है price war Indigo ने की पहल promotional return fare 9999 रुपए रखा

कम खर्च में विदेशों के लिए हवाई सफर करने का मन बना रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. दरअसल इंटरनेशनल लो कॉस्ट एयरलाइंस के बीच आने वाले दिनों में जबर्दस्त प्राइसवॉर छिडऩे वाला है और इसकी पहल की है इंडिया की लो कॉस्ट एयरलाइन इंडिगो ने. जी हां इंडिगो सितंबर में अपनी इंटरनेशनल फ्लाइट्स की शुरुआत करने जा रही है.
यह कंपनी दुबई, सिंगापुर और बैंकॉक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स शुरू करेगी और ज्यादा से ज्यादा पैसेंजर्स को लुभाने के लिए इन फ्लाइट्स के लिए प्रमोशनल रिटर्न फेयर 9,999 रुपए रखा गया है. इस हिसाब से एक तरफ का किराया मात्र 5000 रुपए बैठता है.

पूरे करेगी 5 साल
रूल्स के मुताबिक उन्हीं एयरलाइन कंपनियों को इंटरनेशनल रुट्स पर उड़ान भरने की परमीशन दी जाती है, जिनके ऑपरेशन को पांच साल हो गए हैं. इस लिहाज से अगस्त 2011 में इंडिगो इस शर्त को पूरा कर रही है. इंडियन एयरलाइन कंपनियों की बात की जाए तो फिलहाल पब्लिक सेक्टर की एयर इंडिया के अलावा प्राइवेट सेक्टर की जेट एयरवेज, किंगफिशर एयरलाइंस और स्पाइस जेट ही इंटरनेशनल फ्लाइट्स ऑपरेट कर रही हैं.
Passengers की बल्ले-बल्ले
एविएशन सेक्टर के जानकारों का कहना है कि इंडिगो की तरफ से की गई इस पेशकश के बाद सस्ती इंटरनेशनल फ्लाइट्स ऑपरेट करने वाली कंपनियां खासकर फ्लाई दुबई, टाइगर एयरलाइंस और एयर एशिया के बीच जोरदार प्राइसवॉर छिडऩा तय है. इसका भरपूर फायदा पैसेंजर्स को मिलने वाला है.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.