- पांच हजार नगद समेत ढाई लाख के जेवर

-विरोध करने पर महिला को पिस्तौल की बट से मारकर घायल किया

-नौकरानी और उसका बेटा पुलिस के कब्जे में

JAMSHEDPUR: सीतारामडेरा थाना के न्यू बाराद्वारी स्थित आकाश टावर निवासी चंद्रप्रकाश सिन्हा के घर डकैतों ने दिन-दहाड़े डकैती की। सोमवार को दिन के करीब क्क् बजे कोरियर लेकर पहुंचे एक युवक और पीछे से पहुंचे उसके तीन सहयोगी घर में घुसे और महिला शिवांगी सिन्हा, उसकी पुत्री चाहत, दिव्यांग पुत्र और नौकरानी तारा को बंधक बना पांच हजार रुपये समेत ढाई लाख मूल्य की जेवरात लेकर चलते बने। विरोध करने पर शिवांगी सिन्हा के सिर पर पिस्तौल की बट से अपराधियों ने प्रहार कर दिया। जिससे उसका सिर फट गया। घर में कुत्ते की भोकने की आवाज सुनकर जब टावर का चौकीदार विनय घर की ओर गया तो डकैती कर बाहर निकल रहे अपराधियों ने उसे भी अपने कब्जे में कर लिया। इसके बाद उसे भी चंद्रपकाश सिन्हा के परिजनों के साथ घर के भीतर धकेल बाहर से दरवाजा बंद कर निकल भागे। घर से तीन मोबाइल भी अपराधी लेते गए। अपराधी किस वाहन से किसी और कैसे भागे। इसकी जानकारी नहीं मिल पाई।

मौके पर पहुंची पुलिस

सूचना पर सीतारामडेरा थाने की पुलिस पहुंची। घायल महिला को एमजीएम अस्तपाल ले गए। जिस घर में अपराधियों ने डकैती को अंजाम दिया। उसके दूसरे तल्ले में ही एमजीएम के चिकित्सक डाक्टर बड़ाइक का आवास भी है। चंद्रप्रकाश सिन्हा जेवर गिरवी रखने का कारोबार करते हैं। साकची डालडा लाइन में बसंत कुमार नाम से उनका फर्म है। पुलिस घर की नौकरानी तारा और उसके पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सीसीटीवी में फुटेज कैद

महिला शिवांगी सिन्हा के घर पर कोरियर लेकर जो युवक पहुंचा और उसके साथ तीन युवक कुछ ही क्षण में पहुंच गए और डकैती को अंजाम दिया। बड़े आराम से घटना के बाद चलते बने। कोरियर लेकर पहुंचे युवक का टावर में लगे सीसीटीवी में फुटेज कैद है। वह टावर में करीब क्0 बजकर ख्9 मिनट पर पहुंचा था। युवक की तस्वीर साफ तौर पर दिख रही है। वहीं घटना के बाद निकलकर भागने वाले उसके सहयोगियों की तस्वीर फुटेज में मिली है। मुख्यालय एक के डीएसपी केएन मिश्रा, सिटी डीएसपी अनिमेश नैथानी और बिरसानगर थाना प्रभारी राजू समेत कई पदाधिकारी पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। चौकीदार विनय, शिवांगी सिन्हा और उसकी पुत्री से पूछताछ कर मामले की जानकारी ली। युवकों का हुलिया जाना। खोजी कुत्ते का भी सहारा लिया गया।

लॉकर का सायरन बजा

डकैतों ने दौरान अलमारी का चाभी लेकर जितने आभूषण बाहर में थे। उसे ले लिया। लॉकर लेकर खोलने की कोशिश की, लेकिन लॉकर में लगा सायरन बज उठी। वहीं घर में पालतू कुत्ता भी काफी भौंक रहा था। इससे पहले कि लोगों को जानकारी होती। डकैती करने वाले बैग में सामान समेटते हुए भाग निकले।

शिवांगी ने दिखाई हिम्मत

डकैतों के कब्जे में रहने के बावजूद शिवांगी सिन्हा और उनकी ख्ब् वर्षीय पुत्री चाहत ने हार नहीं मानी। डकैतों से उलझती रहीं। डकैतों ने बेटी के साथ मारपीट की। शिवांगी के अत्यधिक प्रतिरोध करने पर एक अपराधी ने पिस्तौल की बट से उसके सिर पर प्रहार कर दिया। जिससे उसका सिर फट गया।

Posted By: Inextlive