रोहनियां में बिजली विभाग के

रिटायर्ड अफसर के घर डकैतों का धावा

साढ़े सात लाख के माल पर किया हाथ साफ, तबीयत खराब होने पर डकैतों ने पूर्व अधिकारी को दवा भी खिलायी

VARANASI : रोहनियां थाना एरिया के उपासना नगर में सोमवार को देर रात बिजली विभाग के रिटायर्ड अफसर के घर डकैतों ने धावा बोला। परिवार के सदस्यों के गले पर चाकू रखकर सभी को बंधक बना लिया। खौफजदा महिलाओं के बदन से गहने नोच लिये। घर की आलमारी में रखे गहनों और नगदी समेत साढ़े सात लाख का माल कब्जे में लिया। घर के मुखिया अचेत होने लगे तो डकैतों ने उन्हें दवा देकर उनकी जान भी बचायी। हीलाहवाली के बाद पुलिस ने डकैती का मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

खिड़की का ग्रिल काटकर हुए दाखिल

बिजली विभाग से सेवानिवृत उपमहाप्रबंधक (डीजीएम) एनआर चौहान उपासना नगर कालोनी में मकान बनवा कर रहते हैं। रात करीब ढाई बजे मुंह बांधे सात डकैत चहारदीवारी फांदकर मकान के कैम्पस में दाखिल हुए। खिड़की का ग्रिल तोड़कर उस कमरे में पहुंचे जहां परिवार के लोग सो रहे थे। इतने में एनआर चौहान, उनकी पत्‍‌नी और बेटी की नींद खुल गई। अपने सामने हाथ में चाकू और कील लगी लकड़ी का पट्टा लिये डकैतों को देखकर सभी दहशत में आ गए। एक डकैत बाहर की निगरानी करने लगा और बाकी ने परिजनों को कवर कर लिया। सबके गले पर चाकू रखकर जान से मारने की धमकी देने लगे। एनआर चौहान की पत्नी और बेटी से पहने गहने उतरवा लिये। इसके बाद आलमारी को तोड़कर उसमें रखे एक लाख रुपये समेत कीमती जेवर समेट लिया।

हालत बिगड़ने पर दी दवा

डकैतों से भयभीत एनआर चौहान मरणासन्न हालत में हो गए। उनकी पत्‍‌नी ने तबीयत खराब होने की बात डकैतों से कही। इस पर एक डकैत बिना कुछ कहे दूसरे कमरे में रखी एक दवा लाकर उनको खिलायी। डकैत एक घंटा घर में लूटपाट करने के बाद बाहरी दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद कर सभी भाग निकले। डकैतों के जाने के बाद परिवार के लोग पेचकस व प्लास से किसी तरह नट खोलकर बाहर निकले और पड़ोसी के मोबाइल फोन से सौ नंबर पर कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलते ही सीओ सदर व थाना प्रमुख मौके पर पहुंचे। पुलिस और परिवार के लोग हैरान हैं कि आखिर डकैत को यह कैसे जानकारी हुई कि पूर्व अधिकारी किस दवा का सेवन करते हैं। उन्हें घटना में किसी नजदीकी के शामिल होने का शक है। पुलिस डकैतों की तलाश में सर्विलांस का सहारा भी ले रही है।

Posted By: Inextlive