RANCHI : सदर थाना पुलिस ने बिजली विभाग के एसडीओ सुदामा राय से दस लाख रंगदारी मांगने के आरोपी द्वारिका प्रसाद को पुलिस ने बुधवार रात ओरमांझी से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से उक्त मोबाइल को भी जब्त कर लिया है, जिससे उसने एसडीओ से रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। एसडीओ ने इस संबंध में पूर्व में ही सदर थाना में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

दोस्त से बकाया दो लाख नहीं मिलने पर उठाया कदम

पूछताछ में द्वारिका प्रसाद ने बताया कि राहुल नामक युवक उसका फ्लैक्स का बोर्ड लगाने में पार्टनर है। राहुल के पास से उसके दो लाख रुपए बकाया थे। जब भी वह बकाए की मांग करता तो राहुल उसे टहला देता था। इसी क्रम में द्वारिका प्रसाद के पास राहुल के वोटर आईडी की फोटोकॉपी थी। उसके आधार पर उसने एक सिम निकाला। सिम निकालकर उसने दोस्त को फंसाने के लिए एसडीओ को धमकी दे डाली थी। सदर थाना पुलिस ने आरोपी को रंगदारी मांगने और धमकी देने के आरोप में जेल भेज दिया है।

कॉल-एसएमएस कर करता था परेशान

द्वारिका प्रसाद ने एसडीओ सुदामा राय को 21 नवंबर की सुबह धमकी भरा एसएमएस किया। एसएमएस में 10 लाख रुपए व लेवी की मांग की गई थी। पैसा नहीं देने और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। 23 नवंबर को दोपहर 12.20 बजे के करीब फिर एसएमएस किया गया। एसएमएस पुन: फारवर्ड किया गया था। इससे एसडीओ और उसका पूरा परिवार डर गया था।

दुबई फिल्म फेस्टिवल में दिखेगी चौरंगा

दुबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 10-17 दिसंबर तक किया जाएगा। इसमे चैतन्य तम्हाने की कोर्ट और बिकास मिश्रा की चौरंगा को स्क्रीन पर दिखाई जाएगी। साथ ही राजीव रवि की आइ एम स्टीव लोपेज और मानिकचंद की द काऊज एग भी विश्व सिनेमा के पर्दे पर दिखाई जाएगी। अवार्ड विनिंग मूवी कोर्ट को मुंबई फिल्म फेस्टिवल में भी बेस्ट फिल्म अवार्ड इन इंडिया गोल्ड कॉम्पटीशन दिया गया था।

Posted By: Inextlive