-आरटीओ ने बेगमपुल से मेडिकल तक लगाया था बैन

-संचालकों ने बैन को दिखाया ठेंगा, कोई कार्रवाई नहीं

Meerut । शहर की सड़कों पर अवैध रूप से दौड़ रहे ई-रिक्शा पर रोक नहीं लग पा रही है। ऐसा तब है जब ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट दो दिन पर इन ई-रिक्शा को पूर्ण रूप से बैन कर चुका है। बावजूद इसके ई-रिक्शा चालक सड़कों पर बेखौफ रिक्शा दौड़ा रहे हैं। जबकि चौंकाने वाली बात यह है कि विभाग भी इस ओर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

ई-रिक्शा पर लगाया था बैन

दो दिन पूर्व जनपद के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने बेगमपुल से मेडिकल रूट पर ई-रिक्शा व ऑटो के संचालन को अवैध बताकर रोक लगा दी थी। यही नहीं नियम विपरीत रिक्शा चलाने पर कार्रवाई की भी हिदायत दी गई थी। हैरान की बात यह है कि विभागीय बैन को दरकिनार करते हुए प्रतिबंधित रूट पर ई-रिक्शा खूब भर्राटा भर रहे हैं।

सिर्फ 250 का रजिस्ट्रेशन

शहर में इस समय 18हजार ई-रिक्शा अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं, जबकि ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में अभी तक 250 ई-रिक्शा का ही रजिस्ट्रेशन हुआ है। ऐसे में हजारों ई-रिक्शा शहर में अवैध रूप से संचालित है। हालांकि विभाग इसको लेकर समय-समय पर तमाम अभियान शुरू करता है लेकिन नतीजा सिफर रहता है।

अवैध रूप से चल रहे ई-रिक्शा पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए एक टीम का गठन किया गया है। बैन के बाद ई-रिक्शा चला रहे लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

-कलम प्रसाद गुप्ता, एआरटीओ प्रवर्तन

Posted By: Inextlive