- लजीज टेस्ट के लिए अब यंगस्टर्स कई अन्य डिशेज का स्वाद भी ले रहे

LUCKNOW: लखनऊ का टेस्ट अब बदलने लगा है। सिर्फ चिकन या चाट तक ही लोग सीमित नहीं रहे। अब इसके आगे भी अब फरमाइश होने लगी है। लजीज टेस्ट के लिए अब यंगस्टर्स कई अन्य डिशेज का स्वाद भी ले रहे हैं। मोमोज, चाऊमीन और पनीर चिली जैसे आइटम भी लोगों को खूब भा रहे हैं। हाल यह है कि सुबह से ही इन आइट्स की खोज शुरू हो जाती है। रेस्टोरेंट में जाने के बजाय यंगस्टर्स रोड साइड खड़े होकर खाने का टेस्ट लेना चाहता है।

लोगों को कुछ ऐसे ही टेस्ट से इंट्रोडयूस कराते हैं विनोद भाई। विनोई भाई का मोमोज कार्नर दोपहर से कैथेड्रल स्कूल के पास लग जाता है। दिन भर यहां भीड़ लगी रहती है। किसी को गर्म और चिली वाले मोमोज पसंद है तो किसी को चाऊमीन। सभी अपने टेस्ट के लिए यहां आते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं यहां पर आने वालों को आइटम तैयार भी उनकी फरमाइश पर किया जाता है। किसी को विद ग्रेवी पनीर चिली चाहिए तो किसी को ड्राइ। कई लोग तो केचप डलवा कर पनीर चिली तैयार कराते हैं।

पिछले आठ साल से इस कार्नर को संभाल रहे विनोद ने बताया कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि लोग इस चाइनीज आइटम को पसंद करेंगे। उम्मीद नहीं थी कि एक दिन चाऊमीन और चिली पनीर से अधिक मोमोज की सेल होगी। कई बार तो पैकिंग के आर्डर बहुत आ जाते हैं। उन्होंने बताया कि हमारे यहां तैयार किए जाने वालो सभी आइटमस में साफ सफाई तो रखी ही जाती है। हमारी कोशिश होती है कि हम क्वालिटी मेनटेन रखे। क

Posted By: Inextlive