68713 कुल अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

28250 अभ्यर्थी दूसरी पाली में परीक्षा देंगे

60 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं दूसरी पाली में

-केन्द्र समिति ने डीएम को परीक्षा केन्द्रों की भेजी सूची

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट यानी टीईटी-2018 के आयोजन की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। पहली बार रिकार्डतोड़ आवेदन को लेकर परीक्षा के लिए इस बार परीक्षा केन्द्रों की संख्या में भी गजब का इजाफा हुआ है। टीईटी-2018 के लिए इस बार जिले में कुल 138 परीक्षा केन्द्र बनाने की तैयारी है। डीआईओएस, डायट प्राचार्य व बीएसए की समिति ने परीक्षा केन्द्रों की सूची फाइनल करके उसका प्रस्ताव जिलाधिकारी कार्यालय को भेज दी है। डीएम की संस्तुति मिलने के बाद परीक्षा केन्द्रों की फाइनल सूची परीक्षा नियामक कार्यालय को भेज दी जाएगी।

जिले में 68713 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

टीईटी के लिए जिले में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों पर कुल 68713 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इस बार भी परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा। इसमें पहली मीटिंग के लिए 138 परीक्षा केन्द्र बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया। जबकि दूसरी मीटिंग की परीक्षा के लिए जिले में 28250 अभ्यर्थी आवंटित किए गए हैं इन अभ्यर्थियों के लिए जिले के लिए कुल 60 केन्द्र का प्रस्ताव शामिल है। इसमें 50 एडेड स्कूल, 3 राजकीय विद्यालय, 8 महाविद्यालय व अन्य वित्तविहीन स्कूलों को केन्द्र बनाया गया है। डीआईओएस ने बताया कि 18 नम्बर को टीईटी के साथ ही जिले में असिस्टेंट प्रोफेसर व सीडीएस की परीक्षाएं प्रस्तावित है। जिसके कारण सेंटर की सूची तैयारी करते हुए सोरांव, नैनी तक के स्कूलों को भी शामिल किया गया है। जिससे परीक्षा के लिए शहर आने वाले अभ्यर्थियों को दिक्कत ना उठानी पड़े।

टीईटी के लिए 138 सेंटर्स की सूची फाइनल करके उसका प्रस्ताव डीएम ऑफिस को भेज दिया गया है। जिलाधिकारी की मंजूरी मिलने के बाद आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

-आरएन विश्वकर्मा

डीआईओएस

Posted By: Inextlive