100 नए स्कूलों का चयन किया गया है इंग्लिश मीडियम के लिए

400 टीचर्स व 100 प्रिंसिपल के पदों पर नियुक्ति होनी है

15 जून तक यह प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है

-टीचर्स और प्रधानाध्यापक पदों पर जून में होनी है नियुक्तियां

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: परिषदीय स्कूलों में कुछ स्कूलों को इंग्लिश मीडियम से संचालित किए जाने की शासन की महत्वाकांक्षी योजना है. इसके लिए इसी वर्ष पूर्व में चयनित स्कूलों में टीचर्स और प्रिंसिपल के पदों पर चयन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है. जिससे इन स्कूलों में इंग्लिश मीडियम पैटर्न पर पढ़ाई करायी जा सके. चयनित स्कूलों में नियुक्ति के लिए बड़ी संख्या में टीचर्स ने आवेदन भी किया था, लेकिन रिक्तियों के आधार पर कम ही टीचर्स को इसमें शामिल होने का मौका मिला है. अब एक बार फिर से चयनित होने का मौका आ गया है. शासन की ओर से जिले में 100 नए स्कूलों का फिर से चयन किया गया. इन स्कूलों को जुलाई माह से संचालित किया जाना है.

मिड जून में शुरू होंगी प्रक्रिया

इंग्लिश मीडियम से संचालित होने वाले नए स्कूलों में टीचर्स और प्रिंसिपल के पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया जून के मध्य में शुरू होगी. बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि शासन के निर्देश पर डिस्ट्रिक्ट में 100 नए स्कूलों का चयन किया गया है. इनमें 400 टीचर्स व 100 प्रिंसिपल के पदों पर नियुक्ति होनी है. पहले से चल रही इंग्लिश मीडियम स्कूलों में टीचर्स की नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र पूरी होने के बाद नए 100 स्कूलों के लिए टीचर्स से आवेदन मांगे जाएंगे. यह प्रक्रिया करीब 15 जून तक शुरू करने की तैयारी है. जिससे जून के आखिर तक प्रक्रिया पूरी की जा सके.

इंग्लिश मीडियम की किताबें बंटनी शुरू

इंग्लिश मीडियम से संचालित स्कूलों में किताबों की उपलब्धता नहीं होने को लेकर लगातार हो रही शिकायतों पर विराम लगने लगा है. बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि किताबें उपलब्ध हो गई हैं. इन्हें सभी ब्लॉक में पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, ताकि जुलाई की शुरुआत में ही इन्हें बच्चों तक पहुंचाया जा सके.

Posted By: Vijay Pandey