RANCHI : डीएवी पब्लिक स्कूल, बरियातु में चल रहे टेक्नो जील के दूसरे दिन रोबो रेस का आयोजन किया गया। बुधवार को टेक्नो जील में ग्यारह टीमों ने पार्टिसिपेट किया। जिसमें सात टीम डीएवी बरियातु, तीन टीम गुरुनानक हायर सेकेंड्री स्कूल और जेवीएम श्यामली की एक टीम शामिल हुई। प्रत्येक टीम के तीन स्टूडेंट्स ने अपना टैलेंट दिखाया।

टेक्नो जील के दूसरे दिन की शुरुआत वर्कशॉप के साथ हुई। जिसमें बच्चों को रोबोट्स के फंक्शन और प्रिंसिपल के बारे में बताया गया। वहीं दूसरे सेशन में कंप्यूटर ऑपरेटेड रोबोट के हैंडलिंग को लेकर कांप्टीशन का आयोजन किया गया। जिसमें कई बच्चों ने अपने टैलेंट का प्रदर्शन किया। सिलिकॉन इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, भुवनेश्वर की ओर से आयोजित टेक्नो जील में विश्वजीत बारल ने वर्कशॉप में जानकारी दी।

ये रहे विनर्स

टीम नाम

डीएवी बरियातू दिग्विजय, राहुल कुमार, आनंद अरनव

जेवीएम श्यामली जयंत जीत तोमर, साकेत मिश्रा, सुरमया वर्मा

विद्यालंकार में स्कॉलरशिप टेस्ट

सिटी सेंटर में पिछले दिनों विद्यालंकार कोचिंग संस्थान के तत्वावधान में स्कॉलशिप टेस्ट का आयोजन किया गया। जिसमें 25 स्कूलों के स्टूडेंट्स ने भाग लिया। विद्यालंकार का नाम देश के जाने माने संस्थानों में आता है। यह संस्थान आइआइटी, जेइइ, पीएमटी की तैयारी कराता है। वर्तमान में इस संस्थान की 30 शाखाएं देशभर के 20 शहरों में चल रही है। मेरिट के आधार पर इस संस्थान में बच्चों को स्कॉलरशिप प्रदान की जाती है। साथ ही टॉप 100 में आने वाले आइआइटी स्टूडेंट्स का ट्यूशन फी का भुगतान संस्था करती है।

सिनर्जी का पतंग महोत्सव से आगाज

रिम्स में हफ्ते भर चलने वाले सिनर्जी की शुरुआत पतंग महोत्सव से हुई। इस मौके पर रिम्स के निदेशक डॉ। एस के चौधरी ने स्टूडेंट्स का उत्साह बढ़ाया। बुधवार को सुबह दस बजे रिम्स के फुटबॉल ग्राउंड में सिनर्जी की शुरुआत हुई। इसके बाद ऑडिटोरियम में कैरम कांप्टीशन में स्टूडेंट्स ने अपना जलवा दिखाया। दिन के 2 बजे खो-खो में भी स्टूडेंट्स ने दम दिखाया। इस मौके पर मौजूद साथियों ने उनका उत्साह बढ़ाया। उसके बाद वॉली बॉल में जूनियर्स और सीनियर्स ने खेल में अपना टैलेंट दिखाया।

Posted By: Inextlive