- आठवीं शहीद चन्द्रशेखर क्रास कंट्री रेस में 35 धावकों ने लगाई रेस

ALLAHABAD: सिटी में आठवीं चन्द्रशेखर क्रास कंट्री रेस का आयोजन किया गया। संडे को आयोजित इस रेस को तीन तीन अलग अलग भागों में बांटा गया था। इसमें दस किमी, पांच किमी और तीन किमी की रेस रखी गई थी। जिसमें कुल मिलाकर फ्भ् धावकों ने हिस्सा लिया। रेस में ब्वायज और ग‌र्ल्स दोनों वर्ग के धावकों ने पार्टिसिपेट किया। रेस का शुभारम्भ माननीय राज्यपाल शांती देवी स्वरूप ने झंडी दिखाकर किया। इस अवसर पर स्पेशल गेस्ट के रूप में नवनीत कुमार सिंह एवं स्वरूप चैरिटेबल के अन्नू घल्डि़याल उपस्थित थे।

कहां से कहां तक

आठवीं शहीद चन्द्रशेखर आजाद क्रास कंट्री रेस का शुभारम्भ शहीद चन्द्रशेखर आजाद के गेट से हुआ। रेस हाथी पार्क चौरहा, धोबी घाट, यात्रिक चौरहा, सुभाष चौरहा, बस स्टाप होते हुए, हनुमान मंदिर पहुंची। यहां से हाथी पार्क से होते हुए सेंथ एंथोनी चौरहा, मेडिकल चौरहा, हनुमान मंदिर के रास्ते होकर वापस शहीद चन्द्रशेखर गेट पहुंचकर समाप्त हो गई।

इन्होंने मारा मैदान

दस किमी रेस में राजेन्द्र कुमार बिंद ने बाजी मारते हुए इस रेस को फ्ख्.फ्0 मिनट में पूरी किया। सेकंड प्लेस पर रहे राहुल तिवारी ने फ्फ्.क्0 व थर्ड प्लेस पर अजय कुमार ने फ्फ्.ब्भ् मिनट में दौड़ पूरी की। पांच किमी में सिद्धार्थ मौर्या ने क्म्.ख्0 मिनट में रेस पूरी कर जीत हासिल की। वहीं मंगल भारतीय सेकंड क्म्.ब्0, कुंवर बिजेन्द्र यादव थर्ड क्7.क्0 प्लेस पर रहे। तीन किमी रेस के ब्वायज एज ग्रुप में शिंवाग जायसवाल ने क्क्.ख्ख् मिनट में फ‌र्स्ट, साहिल भारतीय ने क्फ्.क्ख् मिनट में सेकंड पोजिशन होल्ड की। ग‌र्ल्स में रिचा यादव ने क्ब्.क्0 मिनट में फ‌र्स्ट, शिप्रा कुशवाहा ने क्ब्.ब्भ् मिनट में सेकंड और उपमीत कौर ने क्म्.क्भ् मिनट में थर्ड प्लेस प्राप्त किया। इनके अलावा चार से दसवें स्थान पर रहे अन्य प्रतिभागियों को भी आयोजकों की ओर से सांत्वना पुरस्कार बांटा गया। इस मौके पर सुनील गोस्वामी, अनूप प्रजापित, मुस्ताक अहमद, बबूल बघेल, राजा समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

Posted By: Inextlive