-हाजीपुर नगर थाना के हथसारगंज की घटना

HAZIPUR/MUZAFFARPUR/PATNA: सोमवार को हाजीपुर और मुजफ्फरपुर में अपराधियों ने हथियार के बल पर करीब 18 लाख रुपए लूट ली। हाजीपुर नगर थाना के अदलपुर स्थित गैस एजेंसी के गोदाम के पास अपराधियों ने एजेंसी कर्मी को गोली मारकर 9.40 लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया। अपराधी हवा में फायरिंग करते हुए एनएच-19 की ओर भाग निकला। जख्मी कर्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से पटना भेज दिया गया। एएसपी और नगर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

विरोध करने पर मारी गोली

गांघी चौक स्थित गैस एजेंसी के मैनेजर बिदुपुर थाना के पानापुर दिलावरपुर निवासी बिदेंश्वर प्रसाद सिंह के पुत्र ब्रजकिशोर कुमार और स्टोरकीपर सोनपुर थाना के सबलपुर निवासी स्व। चौधरी राय के पुत्र बलिराम राय उर्फ बलि राय एजेंसी का 9.40 लाख रुपए बैग में लेकर बाइक से अंजानपीर के एसबीआई शाखा जा रहे थे। एजेंसी से सौ कदम आगे बढ़ते ही घात लगाए 2 बाइक पर सवार 4 अपराधियों ने सामने से रोक लिया। तीन हथियारबंद अपराधी बाइक से उतर रुपए से भरा बैग छीनने लगा। विरोध करने पर एक अपराधी ने गोली मार दी और बैग छीन कर भाग निकला। पीछे बाइक से चल रहे एजेंसी कर्मी बागमुसा निवासी इंद्रजीत ने शोर मचाया लेकिन तब तक अपराधी भाग निकला। बलि राय को पटना भेज दिया गया जबकि ब्रजकिशोर का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

तीन दिन से जमा थे रुपए

एजेंसी संचालक अभिषेक गुप्ता ने बताया कि तीन दिन के सेल का रुपए जमा था। गोदाम में शुक्रवार, शनिवार और रविवार की बिक्री के रुपए रखा हुआ था जिसे लेकर एजेंसी के तीन कर्मी अंजानपीर चौक स्थित एसबीआई शाखा में जा रहे थे। शनिवार को बैंक बंद रहने से रुपए जमा नहीं हो सका था। सोमवार को 10.15 बजे एजेंसी से रुपए लेकर बैंक के लिए निकले थे।

मुजफ्फरपुर में पिस्टल दिखाकर की लूटपाट

जबकि मुजफ्फरपुर के पारू और देवरिया थाना अंतर्गत सोमवार को अपराधियों ने जमकर तांडव मचाया। सशस्त्र अपराधियों ने पार्सल कंपनी के कर्मी से 6.18 लाख और प्राइवेट बैंक से 2.37 लाख रुपए की लूटपाट की। बताया गया कि लालूछपरा मलाही मोड़ के पास सएच 74 पर दिनदहाड़े कैश मैनेजमेंट प्रा। लि। के कर्मी से बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्टल के बल पर 6.18 लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया। कर्मी रामाशीष महतो ने बताया कि सरैया थाने के मानिकपुर चौक स्थित पार्सल कंपनी से 6.18 लाख लेकर पीएनबी की पारू शाखा में जमा करने जा रहे थे। लालूछपरा मलाही मोड़ के पास ओवरटेक कर उजले रंग की अपाची बाइक पर सवार दो अपराधियों ने हमला किया। रुकने पर पिस्टल के बल पर रुपए भरा बैग लूट पारू की ओर भाग निकला। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उधर, देवरिया थाना से महज दो सौ मीटर दूर विशुनपुर सरैया चौक स्थित कैशपार टीएम माइक्रो क्रेडिट बैंक से सशस्त्र अपराधियों ने बैंक कर्मियों की पिटाई कर 2.37 लाख रुपए लूट लिया।

Posted By: Inextlive