PATNA: पटना में मकान मालिकों की मनमानी के खिलाफ शिकायत का अभियान शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ ही बिजली कंपनी को भी लोग शिकायत भेज रहे हैं। संस्थाओं के साथ ही किरायेदारों ने भी इसके लिए शिकायत करनी शुरू कर दी है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से महाअभियान चलाए जाने के बाद से लोगों के बीच मकान मालिकों की मनमानी की चर्चा होने लगी। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने इसके लिए लोगों को शिकायत के विभिन्न मोड के बारे में भी जानकारी दी। इसके बाद से किराएदारों के बीच अब एकजुटता आ गई है। लोग इसे लेकर अब ठान लिए हैं कि वे मकान मालिकों की मनमानी बर्दास्त नहीं कर सकते हैं। बिजली कंपनी के साथ ही दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में भी खूब शिकायतें मिल रही है।

असर : शहर के लोग उठाने लगे आवाज

मकान मालिकों द्वारा वसूले जा रहे मनमाने बिजली बिल को लेकर अभियान शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी गई शिकायत में कार्रवाई की मांग की गई है। पटना के तोसियाष संस्था के द्वारा यह शिकायत भेजी की गई है। इसमें शिकायत की गई है कि सब मीटर लगाना ही गैर कानूनी है लेकिन मकान मालिक इसका इस्तेमाल कर मनमाना बिल ले रहे हैं।

आप भी करें शिकायत

यदि आप भी किराएदार के मनमाने बिजली बिल से परेशान हैं तो शिकायत करें। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लि। से मिली जानकारी के अनुसार आप 1912 पर कॉल कर शिकायत कर सकते हैं। कंपनी की वेबसाइट www.sbpdcl.co.in पर कम्पलेन कर सकते हैं। इसके अलावा टोल फ्री नंबर 18003456198 पर कॉल करे। यह मामला चोरी का भी है इसलिए आप व्हाट्स एप नंबर 7033355555 पर सूचना दे सकते हैं।

Posted By: Inextlive