- बिना पुराने भत्ते मिले लोकसभा चुनाव में ड्यूटी लगने से कर्मचारी नाराज

निकाय चुनावों में लिये गये पेट्रोल डीजल का भी नहीं हुआ पेमेंट

देहरादून.

निकाय चुनाव ड्यूटी में लगाए गए चार हजार कर्मचारियों के टीए-डीए अब तक नहीं दिए गए हैं. चार महीने बीतने के बाद भी कर्मचारी जहां भत्तों के लिए पंचस्थानि चुनावालय के चक्कर काट रहे हैं, वहीं पेट्रोल पंपों के मालिकों की ओर से भी पैसे लेने का इंतजार किया जा रहा है. लेकिन न तो कर्मचारियों के 25 लाख और न ही पेट्रोल पंप वालों का 20 लाख का भुगतान किया जा रहा है.

चार हजार कर्मचारियों के भत्ते

निकाय चुनाव में चार हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी. जिन्हें जिलेभर में भेजा गया. दूरी के हिसाब से उनके भत्ते भी तय कर दिए गए थे. लेकिन, चुनाव को चार महीने बीतने के बाद भी ये भत्ते नहीं दिए गए हैं. इसके लिए कर्मचारी आए दिन संबंधित कार्यालय के चक्कर काटते हैं. वहीं अब दूसरे चुनाव आते ही कर्मचारियों के माथे पर बल पड़ने लगे हैं कि पहला भुगतान तो हुआ नहीं और दूसरे की तैयारी की जा रही है.

पेट्रोल पंपों का भी पेमेंट बाकी

पेट्रोल पंपों का भी पेमेंट अब तक नहीं किया गया है. सरकारी गाडि़यों के लिए शहर के 20 पेट्रोल पंपों से पेट्रोल लिया गया था, जिसका करीब 20 लाख रुपये पेमेंट किया जाना है. पेट्रोल पंप मालिकों की ओर से कुछ समय पहले ही इस संबंध में डीएसओ से भी मुलाकात कर पैसा मांगा गया था.

--

फिर लग गई ड्यूटी

अब लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है. इसके लिए फिर से पेट्रोल पंपों को पेट्रोल देने के लिए पत्र आदि भेज दिए गए हैं. वहीं साढ़े दस हजार कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है लेकिन ये कर्मचारी इसी टेंशन में हैं कि आखिर टीए-डीए का क्या होगा, पुराना कब मिलेगा.

इस हिसाब से करना है भुगतान

पीठासीन अधिकारी- 350 रुपये

मतदान अधिकारी प्रथम और द्वितीय का- 250 रुपये

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी- 150 रुपये

--

निकाय चुनाव की ड्यूटी में लगे कर्मचारियों का भुगतान जल्दी किया जाएगा. मामला प्रोसेस में है.

सुशील जोशी,

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी

--

हमारी ओर से पेट्रोल के बिल आदि सब जमा किए हुए हैं. अकेले अपने ही पेट्रोल पंप की बात करूं तो ढाई लाख बकाया है. जबकि जिले के 20 पेट्रोल पंपों का भुगतान होना अभी बाकि है.

पंकज मित्तल, ट्रेजरार, पेट्रोल-डीजल वेलफेयर एसोसिएशन

निकाय चुनाव की ड्यूटी का भुगतान अब तक नहीं हुआ है. जबकि लोकसभा चुनाव में भी ड्यूटी लगा दी गई है. भुगतान किए जाने को लेकर संबंधित अधिकारियों से बात भी की गई है.

हीरा सिंह बिष्ट

अध्यक्ष, लेखपाल संघ

Posted By: Ravi Pal