- वोट डालने वालों को फ्री कंसल्टेंसी देगा जीवन ज्योति हॉस्पिटल

- जांच में मिलेगी पचास फीसदी की छूट

- वोट डालने वालों को फ्री कंसल्टेंसी देगा जीवन ज्योति हॉस्पिटल

- जांच में मिलेगी पचास फीसदी की छूट

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। यहां दुनिया के सबसे ज्यादा वोटर मौजूद हैं लेकिन दुर्भाग्य है कि चुनाव में हमारे यहां वोटिंग परसेंटेज काफी कम होता है। अगर लोकतंत्र को बढ़ावा देना है और देश का विकास चाहिए तो सभी को वोट देना होगा। जीवन ज्योति हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ। एके बंसल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात कहीं। उन्होंने कहा कि देश के वोटर्स को आगे आना होगा जिससे हमारा एवरेज वोटिंग परसेंटेज बढ़कर 98 परसेंट तक पहुंचे। उन्होंने पोलिंग बूथों पर सुविधाएं मुहैया कराए जाने की मांग भी की।

एक महीने तक मिलेगी सुविधा

डॉ। बसंल ने कहा कि सात मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में वोट देने वालों को उनके हॉस्पिटल की ओर से इलाज में कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी। वोटिंग से लेकर एक महीने की अवधि तक हॉस्पिटल में फ्री कंसल्टेंसी दी जाएगी। यानी डॉक्टरों की फीस माफ होगी। यह सुविधा वोटर के साथ-साथ उनके परिजनों के लिए भी अवेलेबल होगी। इतना ही नहीं एक्सरे, अल्ट्रासाउंड, एमआरआई, ईसीजी सहित कई तरह की जांचों में भी भ्0 फीसदी तक छूट मिलेगी। इसके अलावा जो मरीज भर्ती हैं उनके परिजनों द्वारा वोट देने पर इलाज में ख्0 फीसदी की छूट मिलेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने की दिशा में उनकी ओर से यह प्रयास किया जा रहा है। एक महीने तक वोटर की स्याही नहीं छूटती है इसलिए सुविधा की समय सीमा इतनी निर्धारित की गई है।

निकाली मतदाता जागरुकता रैली

इसके पहले मंगलवार सुबह जीवन ज्योति हॉस्पिटल की ओर से मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। रैली सिविल लाइंस चौराहे से होकर पत्थर गिरिजाघर पर समाप्त हुई। रैली में डॉक्टर, स्टूडेंट सहित समाज के कई वर्गो के लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive