विवादित बयानों पर EC ने लिया एक्शन योगीमेनका माया और आजम को प्रचार से रोक

2019-04-16T10:44:11+05:30

आचार संहिता उल्लंघन में इलेक्शन कमीशन ने एक्शन लेते हुए योगी आदित्यनाथ मेनका गांधी आजम खान और मायावती के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है।

नई दिल्ली (एजेंसियां) : आचार संहिता उल्लंघन में इलेक्शन कमीशन ने एक्शन लेते हुए योगी आदित्यनाथ और मायावती के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। कमीशन ने कहा है कि मायावती 2 दिन और योगी 3 दिन प्रचार नहीं कर सकेंगे। यह आदेश मंगलवार सुबह 6 बजे से लागू होगा। कमीशन ने यह आदेश योगी आदित्यनाथ और मायावती के चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान को लेकर दिया है। वहीं, आपत्तिजनक बयान देने के मामले में आजम खान पर 72 घंटे और मेनका गांधी पर 48 घंटे का बैन लगा है।
इन बयानों पर हुआ एक्शन
पिछले दिनों देवबंद में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की रैली में मायावती ने कहा था कि मुस्लिम वोटर्स को भावनाओं में बहकर अपने वोट बंटने नहीं देना है। वहीं, योगी ने बजरंग बली और अली का जिक्र करके मायावती पर निशाना साधा था। इन्हीं बयानबाजियों को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।
आजम के बयान पर सुषमा ने किया ट्वीट, रामपुर में द्रौपदी के चीर हरण पर मुलायम न रहें माैन
राजनाथ के नामांकन व रोडशो के मद्देनजर बदला रहेगा यातायात
कमीशन को फटकार भी लगाई
सोमवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने कमीशन को भी फटकार लगाई। कोर्ट ने प्रचार के दौरान नफरत भरे भाषण देने और धार्मिक आधार पर वोट मांगने वाले नेताओं पर कार्रवाई नहीं करने पर इलेक्शन कमीशन की सीमित शक्तियों को लेकर नाराजगी जताई है। कोर्ट ने आयोग से मंगलवार तक जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप ऐसे मामलों को नजरअंदाज नहीं कर सकते। आपने ऐसे बयानों पर कुछ नहीं किया।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.