-इलेक्शन ड्यूटी कटवाने के लिए विकास भवन पहुंचे 72 कर्मचारी

बरेली:

सर मेरा हाथ टूटा है इलेक्शन ड्यूटी कैसे कर सकता हूं.. सर मैं तो अनफिट हूं फिर भी चुनाव में मेरी ड्यूटी लगा दी. कुछ इसी तरह के दो दर्जन से अधिक कर्मचारी अपना प्रार्थना पत्र लेकर फ्राइडे को विकास भवन पहुंचे थे. सभी के हाथ में मेडिकल रिपोर्ट और प्रार्थना पत्र था. लेकिन सीडीओ ने सभी कर्मचारियों को उप श्रम आयुक्त गंगाराम के पास भेज दिया. काफी देर भटकने के बाद उनको मेडिकल पैनल के सामने पेश करने की बात कही गई. इलेक्शन ड्यूटी कटवाने के लिए अभी तक 72 प्रार्थना पत्र विकास भवन में पहुंच चुके हैं.

पैनल की रिपोर्ट पर ही कटेगी ड्यूटी

विकास भवन में ड्यूटी कटवाने वाले सरकारी कर्मचारी सुबह से आने शुरू हो जाते हैं. इसमें अधिकांश मेडिकल सर्टिफिकेट लेकर आते हैं. लेकिन सीडीओ ने साफ कह दिया कि जिसके पास मेडिकल सर्टिफिकेट है उसे एक बार मेडिकल पैनल को दिखाना होगा. पैनल बीमार बताएगा तभी कर्मचारी की इलेक्शन ड्यूटी काटी जाएगी. इसके लिए फ्राइडे दोपहर करीब 2 बजे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के सीनियर फिजिशियन डॉक्टर अजय मोहन अग्रवाल मेडिकल पैनल के साथ पहुंचे थे. उन्होंने कर्मचारियों की रिपोर्ट देखी.

---------------------

सुबह से बैठे रहे ड्यूटी कटवाने

केस नम्बर:1

विकास भवन पहुंचे एक कर्मचारी ने बताया कि उसे कई वर्ष से कैंसर है. इलाज कराने के लिए बाहर जाना है. इसीलिए उसकी चुनाव ड्यूटी काट दी जाए. कर्मचारी इलाज से संबंधित पेपर्स भी साथ लेकर पहुंचा था.

केस:2

दो शिक्षक हाथ में फ्रैक्चर होने के चलते इलेक्शन ड्यूटी कटवाने के लिए पहुंचे थे. दोनों कर्मचारी अपना हाथ टूटा तो बता रहे थे, लेकिन उनके हाथ में प्लास्टर नहीं था. जिस पर अफसरों ने मेडिकल पैनल की राय के बाद ही ड्यूटी काटने की बात कही.

केस:3

विकास भवन में एक कर्मचारी अपना अनफिट का सर्टिफिकेट लेकर पहुंचा था. कर्मचारी ने बताया कि वर्ष 2015 में वह इलेक्शन ड्यूटी को जा रहा था. तभी उसका एक्सीडेंट हो गया. इसके बाद उसे अनफिट बता दिया गया था. इसके बाद भी उसकी इलेक्शन में फिर से ड्यूटी लगा दी है.

Posted By: Radhika Lala