-23 जुलाई को होने वाले जिला बार एसोसिएशन चुनाव के लिए तैयारियां लगभग पूरीं

-मतदाताओं को रिझाने में जुटे चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे सभी प्रत्याशी

ALLAHABAD: जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव की वोटिंग की डेट जैसे-जैसे करीब आती जा रही है प्रत्याशियों की दिलों की धड़कनें भी तेज होती जा रही हैं। चुनाव मैदान में अपनी किस्मत अजमाने उतरे सभी 90 प्रत्याशी अपने-अपने दावे के जरिए मतदाताओं को रिझा रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिहाज से मुख्य चुनाव अधिकारी इन्द्रदेव द्विवेदी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है। चुनाव के दौरान किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना परिसर में न हो, इसके लिए इस बार चुनाव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए है, जिससे मतदान पूरी तरह से शांति ढंग से हो सके।

चप्पे-चप्पे पर होगी आरएएफ

चुनाव अधिकारी इन्द्रदेव द्विवेदी ने बताया कि इस चुनाव में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किया गए है। पूरे परिसर में आरएएफ की टुकड़ी के साथ ही सिविल पुलिस के लोग तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा कोर्ट परिसर और इसके आसपास बैरिकेडिंग लगाई जाएगी। जगह-जगह सुरक्षा बल के जवानों को चेकिंग के लिए तैनात किया जाएगा। अगर इस दौरान कोई संदिग्ध व्यक्ति अधिवक्ता की ड्रेस में नजर आता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा दो मजिस्ट्रेट चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए तैनात किए जाएंगे।

सभाओं के जरिए मांग रहे वोट

वहीं, चुनाव मतदान के करीब आते ही मैदान में उतरे सभी प्रत्याशी अपने अपने तरीके से मतदाताओं को रिझाने में जुट गए हैं। सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी छोटी सभाओं और कोर्ट परिसर में एक दूसरे मिलकर अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं। सुबह से लेकर शाम तक हर प्रत्याशी अपने मतदाताओं से मिलकर अपनी बातों को रख रहा है। वहीं, उनके समर्थक भी अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांग रहे हैं।

इनसेट बॉक्स में

बार, बेंच व मीडिया में बेहतर समन्वय का वादा

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में मंत्री पद के प्रत्याशी कृष्ण बहादुर सिंह ऊर्फ केबी सिंह ने मंडे को प्रेस क्लब हाल में मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके बार के कोषाध्यक्ष पद पर रहते हुए अधिवक्ता हित के कई कार्य जैसे वकालतनामे का वितरण, कोर्ट परिसर में सीटों का बड़े स्तर पर पुनर्निर्माण हुआ। उन्होंने चुनाव जीतने पर चौरासी खंभा, बारह खंभा, मुख्तारखाना, दिवानी परिसर में आरओयुक्त ठंडे पेयजल की व्यवस्था कराने का दावा किया। साथ ही बेंच, बार और मीडिया के बीच बेहतर संबंध बनाने का प्रयास होगा।

Posted By: Inextlive