-शहरी क्षेत्रों में दो घंटे तक बिजली रही गुल

-पावर सप्लाई दोपहर तक हो सकी सुचारू

-तूफान से एक बिजली का पोल भी टूट गया

HARIDWAR (JNN) : फ्राइडे रात को तेज तूफान के कारण शहर से लेकर देहात क्षेत्र तक बिजली व्यवस्था पटरी से उतरी रही। शहरी क्षेत्रों में दो घंटे तो ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार 14 घंटे तक बिजली गुल रही। बिजली के साथ पानी की आपूर्ति ठप होने से लोगों में हाहाकार मचा रहा। धनौरी को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में पावर सप्लाई दोपहर तक सुचारू हुई।

40 से अधिक गांवों में बिजली गुल

फ्राइडे रात से चले तेज तूफान के कारण पथरी, जगजीतपुर, बहादराबाद, धनौरी, लक्सर, सुल्तानपुर, खानपुर क्षेत्र में कई स्थानों पर विद्युत लाइन में फाल्ट आया, जिससे घंटों तक आपूर्ति प्रभावित हुई। ग्रामीण क्षेत्र जगजीतपुर, मिश्रपुर, कटारपुर, फेरूपुर, धनपुरा, रानीमजरा, सुखरासा, पदार्था, पथरी, अम्बुवाला, एक्कड़ वाल, बादशाहपुर सहित 40 से अधिक गांवों में फ्राइडे रात से लेकर शनिवार दोपहर तक बिजली गुल रही है। फेरूपुर गांव में तड़के आए तूफान से एक बिजली का पोल टूटा। इस दौरान पास से गुजर रहे दो लोग चोटिल होने बाल बाल बचे।

धनौरी में भी नहीं रही बिजली

धनौरी क्षेत्र के 30 से अधिक गांवों में पिछले कई दिनों से दिन के समय में दस घंटे की कटौती हो रही है, लेकिन रात को आए तूफान से रात भर बिजली गुल रही। धनौरी के गांवों में बिजली के साथ पानी का संकट पैदा हो गया है। लक्सर व खानपुर ब्लॉक के गांव में भी बिजली गुल रहने से जन जीवन खासा प्रभावित रहा, जबकि शहर क्षेत्र के मध्य हरिद्वार, भूपतवाला क्षेत्र, ज्वालापुर, कनखल, विष्णुगार्डन, गुरुकुल कांगड़ी, कृष्णा नगर, देश रक्षक चौराह, गणेशपुरम सहित आदि क्षेत्र में में दो से तीन घंटे तक बिजली गुल रही।

-------------------------

रात भर अंधेरे में रहे 15 गांव के लोग

BAHADRABAD: बहादराबाद क्षेत्र के वासियों पर शुक्रवार की रात भारी गुजरी। रात क्क् बजे के करीब आए तूफान के साथ ही बिजली गुल हो गई थी। बिजली आपूर्ति शनिवार सुबह दस बजे के करीब सुचारू हुई। बहादराबाद क्षेत्र के क्भ् अधिक गांवों के लोगों को पूरी रात अंधेरे में काटनी पड़ी। रात को मच्छर व गर्मी से लोग खासे परेशान रहे तो सुबह के समय बिजली न होने के कारण पानी की आपूर्ति भी प्रभावित रही। रात को आए तूफान के कारण जनजीवन खासा अस्त व्यस्त रहा। तेज हवाओं के कारण बहादराबाद में कई स्थानों पर लाइन पर फाल्ट आया, जिससे बहादराबाद क्षेत्र के साथ बुढ़ाहेड़ी, कास्मपुर, रणसुरा, रोहालकी, खेड़ली, सहदेवपुर, अहमदपुर ग्रांट, बेगमपुर, बोंगला, बीचपड़ी, रोहालकी सहित क्भ् से अधिक गांवों में बिजली गुल हुई। शनिवार सुबह पानी की आपूर्ति भी प्रभावित रही। करीब दस बजे बिजली आपूर्ति सुचारू हुई।

----

कुछ क्षेत्रों में फॉल्ट होने के कारण बिजली आपूर्ति बंद हुई, तो कुछ क्षेत्रों तूफान के दौरान आपूर्ति बंद करनी पड़ी। अब बिजली आपूर्ति सुचारू की जा चुकी है।

-राकेश कुमार, ईई, ग्रामीण एवं सिडकुल डिवीजन ऊर्जा निगम

Posted By: Inextlive