- बिजली विभाग को मिल रहीं ट्रिपिंग की शिकायतें, नहीं किया जा रहा निस्तारण

बरेली : बिजली विभाग शेड्यूलिंग भीषण गर्मी में आफत बन गई है. शहर में कई जगहों पर सुबह से लेकर देर रात तक ट्रिपिंग और अघोषित कटौती की जा रही है. टोल फ्री नंबर 1912 पर काफी शिकायतें आ रही हैं, इन्हें दर्ज भी किया जा रहा है, लेकिन समाधान के नाम पर सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है.

इन इलाकों से आई सबसे ज्यादा ट्रिपिंग की शिकायतें

शहर के सुभाषनगर, दुर्गानगर, डीडीपुरम, कुतुबखाना, कांकरटोला, पुराना शहर और करगैना से सबसे ज्यादा ट्रिपिंग की शिकायतें आई हैं.

फैक्ट फाइल

शहर में कंज्यूमर्स की संख्या - 180682

शहर में बने सब स्टेशनों की संख्या - 24

शहर में लगे ट्रांसफार्मरों की संख्या - 16000

इतनी आई शिकायतें, इतनों का हुआ निस्तारण

- 300 शिकायतें फरवरी में आई, 50 का हुआ निस्तारण

- 529 शिकायतें मार्च में आई, 200 का हुआ निस्तारण

- 450 शिकायतें अप्रैल में आई, 170 का हुआ निस्तारण

- अब तक मई में 350 शिकायतें आई, निस्तारण 120 का हुआ

ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ा, लेकिन समस्या जस की तस

गर्मी की शुरुआत में ही विभाग ने शहर में लगे 50 ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ाया जिससे ट्रिपिंग की समस्या को कम हो सके लेकिन इससे कोई फायदा नजर नहीं आ रहा है. दिन में कई बार ट्रिपिंग हो रही है. जिस कारण 15 से 20 मिनट तक बिजली जा रही है.

बार-बार काट रहे बिजली

सुबह से लेकर देर शाम तक चार से पांच बार ट्रिपिंग हो रही है विभाग में फोन करो तो शिकायत तो दर्ज कर लेते हैं, लेकिन समस्या का निस्तारण नहीं करते.

डॉ. रुप किशोर.

बिजली विभाग पूरी तरह उदासीनता बरत रहा है. किसी भी समय बिजली काट दी जाती है. फोन करके पता करो तो विभागीय कर्मचारी सही जानकारी तक नहीं देते हैं.

रोहिताश.

वर्जन :

विभाग शत-प्रतिशत बिजली मुहैया कराने में प्रयासरत है. अगर शिकायतों का संज्ञान नहीं लिया जा रहा है, तो संबंधित से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा.

एनके मिश्रा, एसई.

Posted By: Radhika Lala