-शॉप, शोरूम व अन्य कॉमर्शियल बिल जमा कराने के लिए केस्को उतारने जा रहा 40 फोर जी पाश मशीनें

-अभी तक 3जी पाश मशीनों से जमा हो रहे थे बिल, स्पीड स्लो होने से कई-कई बार करना पड़ता था प्रॉसेस

kanpur@inext.co.in

KANPUR: शॉप और शोरूम के इलेक्ट्रिसिटी बिल अब और भी तेजी से जमा कराने की केस्को ने तैयारी की है. इसके लिए मीटर रीडर्स को केस्को फोर जी पॉश मशीनें देने जा रहा है. जिससे कि उन्हें मार्केट्स में जाकर शॉप, शोरूम के इलेक्ट्रिसिटी बिल जमा कराने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े. वे कम समय में अधिक बिल जमा करा सकें और शॉपकीपर्स को परेशानियों से बचा सके.

कॉमार्शियल एरिया में अधिक

शॉप, शोरूम छोड़कर इलेक्ट्रिसिटी बिल जमा करने में ओनर्स को होने वाली दिक्कतों को ध्यान में रखकर केस्को ने पिछले दिनों पाश मशीनों की सुविधा शुरू की है. केस्को मालरोड, एक्सप्रेस रोड, गुमटी, गोविन्द नगर, लाल बंगला, किदवई नगर, घंटाघर, बिरहाना रोड, मेस्टन रोड, लाटूश रोड, शास्त्री नगर आदि मार्केट्स में पाश मशीनों के जरिए बिल जमा करा रहा है. पर थ्री पाश मशीनें होने के कारण मीटर रीडर्स को बिल जमा करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

एक दिन में ज्यादा से ज्यादा बिल

थ्री पाश मशीन से एक-एक बिल जमा करने में काफी देर लग जाती है. स्पीड स्लो होने के कारण बिल जमा करने के लिए कई-कई बार प्रॉसेज करना पड़ता था. इस बीच कस्टमर्स के आने पर शॉप कीपर्स को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. इन समस्याओं के लिए केस्को 4 जी पाश मशीनें उतारने जा रहा है. केस्को के डायरेक्टर अजय कुमार ने बताया कि अब बिल जमा कराने के लिए 3 जी की जगह फोर जी पाश मशीनें दी जा रही है. इससे ट्रांजैक्शन तेजी से होगा यानि कि बिल जल्दी जमा हो जाएगा. जिससे मीटर रीडर एक दिन में अधिक लोगों के बिल जमा करा सकेगे. फिलहाल 40 फोर जी पाश मशीनें आ चुकी है.

-------

बिल जमा कराने के लिए 3 जी की जगह फोर जी पाश मशीनें दी जा रही है. इससे ट्रांजैक्शन तेजी से होगा यानि कि बिल जल्दी जमा हो जाएगा. जिससे मीटर रीडर एक दिन में अधिक लोगों के बिल जमा करा सकेंगे. 40 फोर जी पाश मशीनें आ चुकी है.

अजय कुमार, डायरेक्टर केस्को

Posted By: Manoj Khare