- पीलीभीत बाईपास रोड और बन्नूवाल कॉलोनी रोड पर बीच सड़क लगे पोलों से हो रहे हादसे

-डेढ़ साल पहले बनाई सड़क पर अभी तक नहीं हट सके पोल

बरेली :

शहर के पीलीभीत बाईपास रोड और बन्नूवाल कॉलोनी वाली रोड पर बीच सड़क पर बिजली के कई पोल लाइन से लगे हैं। पोल को देखकर ऐसा लगता है जैसे वह डिवाइडर हैं। इन पोल से टकराकर वाहन सवार अक्सर घायल हो जाते हैं। बावजूद इसके अफसर अंजान बने हुए हैं। करीब डेढ़ साल पहले एनएचएआई ने सड़क तो बनी दी पर बिजली विभाग के लगे पोलों को हटाने की जहमत नहीं उठाई। क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक समस्या को लेकर अधिकारियों से कई बार शिकायत भी की, लेकिन पीडब्ल्यूडी और बिजली विभाग एक दूसरे की गलती बता रहे हैं। जिसकी वजह से पोल जस के तस खड़े हुए हैं और लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। इससे कभी भी बड़ा हादसा होने का खतरा बना हुआ है।

पीलीभीत बाईपास रोड

पीलीभीत बाईपास रोड पर सौ फुटा चौराहा से लेकर बैरियर वन पुलिस चौकी तक करीब डेढ़ साल पहले रोड चौड़ीकरण का काम किया गया। रोड चौड़ीकरण का काम एनएचएआई ने कराया, लेकिन रोड चौड़ीकरण से किनारे लगे पोल बीच रोड पर आ गए। डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी बिजली के हटाए नहीं जा सके हैं। वहीं वाहन सवार अक्सर इससे टकराकर हॉस्पीटल पहुंच रहे हैं।

बन्नूवाल कॉलोनी

शहर के 100 फुटा रोड पर स्थित बन्नूवाल कॉलोनी की मेन रोड का काफी समय पहले चौड़ीकरण का काम नगर निगम के द्वारा किया गया। नगर निगम ने चौड़ी करण का काम तो पूरा कर दिया, लेकिन रोड पर से बिजली के पोल नहीं हटाए। डिवाइडर की जगह पर लगे बिजली पोल हादसे का सबब बन रहे हैं।

===================

- कक

ईश शक्ति ंिसंह, अपर नगर आयुक्त

==================

-रोड एनएचएआई के पास है, लेकिन हम लोग इस रोड को एयरपोर्ट तक फोर लेन करने के लिए टेकओवर करना चाह रहे हैं। हमारे पास टेकओवर होने के बाद ही हम पोल शिफ्टि कराने की प्रक्रिया करेंगे।

राकेश राजवंशी, चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी

Posted By: Inextlive