- शहर के कई इलाकों में देर रात गुल हो रही बिजली

- जनता की बढ़ रही मुश्किलें, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

LUCKNOW:

एक तरफ जहां राजधानी को नो ट्रिपिंग जोन में शामिल किया गया है, वहीं दूसरी तरफ शहर के लगभग सभी इलाकों में ट्रिपिंग की समस्या आ रही है। कहीं सुबह बिजली जा रही है तो कहीं आधी रात। इसकी वजह से जनता खासी परेशान हो रही है। इसके बावजूद जिम्मेदारों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

आधी रात गुल होती बिजली

इंदिरानगर की बात करें तो गुरुवार रात करीब 12.30 बजे के आसपास बिजली गुल हो गई। जिसकी वजह से लोगों की नींद में खलल पड़ गया। भीषण गर्मी में बिजली जाने से कई लोग तो सड़क पर निकल आए और बिजली आने का इंतजार करने लगे। करीब 40 से 45 मिनट बाद बिजली आई, तब कहीं जाकर जनता ने राहत की सांस ली। इसी तरह आलमबाग, बंगला बाजार, आजादनगर, गुडंबा आदि इलाकों में भी देर रात बिजली गुल हो गई। जिसकी वजह से इन इलाकों में रहने वाले लोग भी खासे परेशान हुए।

नहीं सुधर रहे हालात

जैसे-जैसे गर्मी प्रचंड रूप धारण कर रही है, वैसे-वैसे बिजली संकट भी बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि सुबह से लेकर रात तक लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। बिजली की आंख मिचौली होने से जनता खासी परेशान है। सुबह के वक्त बिजली जाने से लोगों को पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ रहा है।

ओवरलोड बताते वजह

लेसा अधिकारियों की ओर से बिजली जाने की वजह ट्रांसफॉर्मरों का ओवरलोड होना बताया जाता है। अब सवाल यह है कि गर्मी का मौसम शुरू होने से पहले ही सभी ट्रांसफॉर्मरों का लोड चेक कराया जा चुका है। इसके बावजूद स्थिति जस की तस है।

यह बात सही है कि बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। बिजली की आंख मिचौली से खासी परेशानी हो रही है।

शिमुल बनर्जी, अलीगंज

बिजली कब चली जाए, पता ही नहीं चलता है। कभी सुबह बिजली चली जाती है तो कभी रात में। इसकी वजह से परेशानी होती है।

हेमंत भसीन, इंदिरानगर

अक्सर रात में बिजली गुल हो रही है। जिसकी वजह से नींद में खलल पड़ रहा है। इस समस्या को दूर किया जाना चाहिए।

अमिता चढ्डा, सहारा स्टेट

Posted By: Inextlive