-इलेक्ट्रानिक मार्केट में इस बार ऑफर्स की बहार

PRAYAGRAJ: हर बार की तरह इस बार भी दीपावली पर खरीदारी के लिए शहर के बाजारों में चहल-पहल शुरू हो गई है। इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में जबर्दस्त ऑफर्स की बहार है। कस्टमर्स को लुभाने के लिए इस बार जीरो परसेंट फाइनेंस के साथ ही दस से 25 परसेंट तक कैश बैक भी दिया जा रहा है। डिफरेंट ऑफर्स और स्कीम्स जानने के लिए कस्टमर्स की भीड़ शोरूम में उमड़ रही है।

बैंक भी भुना रहे मौका

धनतेरस और दीपावली के दौरान पूरे साल में टीवी, फ्रीज, वॉशिंग मशीन, मोबाइल फोन, लैपटॉप आदि की बिक्री होती है। बैंक चंद मिनटों में पर्सनल लोन देने का दावा कर रहे हैं तो क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर कैशबैक और भारी छूट ऑफर कर रहे हैं। एचडीएफसी बैंक कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स और फैशन समेत अन्य कई चीजों की खरीदारी के लिए कंज्यूमर लोन दे रहा है।

क्रेडिट कार्ड पर भी ऑफर

इलेक्ट्रानिक मार्केट में क्रेडिट कार्ड से सामान खरीदने को बैंक और रिटेल स्टोर काफी बढ़ावा दे रहे हैं। त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए बैंक कई और सुविधा भी दे रहे हैं। कई प्रमुख बैंकों ने ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ टाइअप किया है, जो ऑनलाइन खरीददारी पर ईएमआई द्वारा पेमेंट करने की सुविधा दे रही हैं। आप क्रेडिट कार्ड पर पर्सनल लोन भी बिना किसी कागजी दस्तावेज पूरा किए ले सकते हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग का मार्केट पर असर

सभी ब्रांडेड कंपनियों ने दीपावली के लिए हर बार की तरह इस बार भी जबर्दस्त ऑफर दिए हैं। लेकिन इसके बाद भी दुकानदार परेशान हैं। मार्केट में कस्टमर का रुझान दुकानों की ओर कम दिख रहा है। क्योंकि ऑनलाइन शॉपिंग ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रखा है। दुकानदारों का भी यही कहना है कि ऑनलाइन शॉपिंग का असर मार्केट पर साफ तौर पर दिख रहा है।

वॉशिंग मशीन का क्रेज

सर्दियों की शुरुआत के साथ ही आने वाले दीपावली त्योहार पर पिछले साल की तरह इस साल भी सबसे अधिक गीजर, वाशिंग मशीन, मोबाइल फोन और एलईडी टीवी की डिमांड है। व्यापारियों के अनुसार गीजर और वॉशिंग मशीन की डिमांड को देखते हुए सबसे अधिक स्टॉक वॉशिंग मशीन का ही रखा गया है। वहीं एलईडी टीवी के साथ होम थिएटर सिस्टम का विशेष ऑफर कई कंपनियों द्वारा दिया जा रहा है।

हर बार की तरह इस बार भी कंपनियों ने जबर्दस्त ऑफर दिए हैं। टीवी, फ्रिज, एसी, वॉशिंग मशीन जीरो परसेंट पर फाइनेंस किए जा रहे हैं। वहीं इस बार फाइनेंस के साथ ही दस प्रतिशत डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। बाजार का रुख इस बार अभी से बेहतर समझ में आ रहा है।

-आसिफ समदानी

समदानी इलेक्ट्रानिक

करेली

एलजी, सोनी, पैनासोनिक, सैमसंग और ओनिडा कंपनी के हम ऑथराइज डीलर है। इस दीपावली पर सभी कंपनियां अलग-अलग प्रोडक्ट पर ऑफर दे रही हैं। इस बार जीरो परसेंट फाइनेंस के साथ ही क्रेडिट कार्ड पर 10 से 25 परसेंट का कैशबैक भी दिया जा रहा है।

-प्रवीण मालवीय

आशा एंड कंपनी

सिविल लाइंस

दीपावली पर कंपनियों द्वारा कई ऑफर दिए जाते हैं। इस बार भी काफी अच्छे ऑफर आए हैं। व्यापारी भी अपने स्तर पर कुछ डिस्काउंट या किस्तों का ऑफर भी दे रहे हैं।

-विकास सिंह

ऊर्जा इंटरनेशनल

सिविल लाइंस

Posted By: Inextlive