सेंट्रलाइज्ड इनक्वॉयरी नंबर : 0532-2407257

हेल्पलाइन नंबर: 9415049752

-सिविल लाइंस डिपो ने सेंट्रलाइज्ड इनक्वॉयरी नंबर के साथ ही जारी किया हेल्पलाइन नंबर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: अब रोडवेज बस में सफर करते वक्त अगर कंडक्टर या ड्राइवर आपसे मिसबिहैव करे तो परेशान होने की जरूरत नहीं. ऐसा होने पर आप तत्काल सेंट्रलाइज्ड इंक्वॉयरी नंबर और हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके अपनी समस्या बता सकते हैं. उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रयागराज परिक्षेत्र में आने वाले सिविल लाइंस डिपो के लिए यह सुविधा शुरू की गई है.

सभी बसों पर दर्ज होगा नंबर

सिविल लाइंस डिपो से सिविल लाइंस, लीडर रोड और प्रयाग डिपो की बसों का संचालन होता है. इसमें सिविल लाइंस डिपो और प्रयाग डिपो की क्रमश : 109-109 बसों का परिचालन प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रतिदिन होता है तो लीडर रोड डिपो से प्रतिदिन 95 बसें अलग-अलग हिस्सों में जाती हैं. सिविल लाइंस डिपो के एआरएम दीपक चौधरी की मानें तो दस दिनों के भीतर तीनों डिपो की सभी बसों में सेंट्रलाइज्ड इनक्वॉयरी नंबर और हेल्पलाइन नंबर मोटे-मोटे अक्षरों में दर्ज करा दिया जाएगा.

महत्वपूर्ण तथ्य

-मुसाफिरों की सुविधा के लिए सिविल लाइंस डिपो की ओर से शुक्रवार को सेंट्रलाइज्ड इनक्वॉयरी और हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.

-दोनों नंबर पर किसी भी वक्त मुसाफिर अपनी समस्या बता सकता है. इसके लिए सिटीजन रजिस्टर बनाया गया है, जो बस स्टेशन अथॉरिटी के पास रहेगा.

-बसों की स्थिति, टाइमिंग, जगह-जगह बसों को रोकने, ड्राइवर व कंडक्टर की मनमानी, फ‌र्स्ट एड बॉक्स की सुविधा ना देना व मुसाफिरों से बदसलूकी जैसी समस्याओं का समाधान होगा.

वर्जन

अक्सर बसों के ड्राइवर की मनमानी करने की सूचनाएं मिलती रही हैं. इस पर लगाम लगाने के लिए सेंट्रलाइज्ड इनक्वॉयरी नंबर की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर पर मुसाफिर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इससे मुसाफिरों की समस्या का समाधान होगा और ड्राइवरों की लापरवाही पर अंकुश लगाया जा सकेगा.

-टीकेएस बिसेन, आरएम प्रयागराज परिक्षेत्र

Posted By: Vijay Pandey