कोर्ट ने की थी आजीवन कारावास की सजा, महेवाघाट थाना पुलिस ने तमंचा व कारतूस के साथ पकड़ा

सर्राफ को लूटने के बाद हत्या में मामले में हुई थी सजा

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI: प्रतापगढ़ कोर्ट से फरार आजीवन कारावास के आरोपी उमेश मिश्रा को महेवाघाट थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उमेश के पास से एक तमंचा व दो कारतूस भी बरामद किया है। उमेश ने अपने साथी के साथ मिलकर साल पहले प्रतापगढ़ जिले के कुंडा इलाके में एक सर्राफा कारोबारी को लूटने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी। कारोबारी के साथ रहे दूसरे व्यक्ति को भी गोली मारी गई लेकिन वह बच निकला था।

2008 में हुई थी हत्या

प्रतापगढ़ जिले के हथिगवां इलाके में एक सर्राफा कारोबारी की वर्ष 2008 में गोली मारकर उस वक्त हत्या कर दी गई थी जब वह अपने एक साथी के साथ इलाहाबाद से ज्वैलरी खरीद कर घर जा रहा था। बदमाशों ने उसके साथी पर भी फायर किया लेकिन वह बचकर भाग गया था। मामले में मंझनपुर कस्बे के पंकज सोनी उर्फ मनु और सदर कोतवाली के कोड़र पश्चिम गांव निवासी उमेश मिश्र पुत्र राधेश्याम मिश्र पकड़े गए थे। इस मामले में 17 दिसंबर को प्रतापगढ़ की कोर्ट ने उमेश को आजीवन कारावास और पांच हजार जुर्माना जमा करने की सजा सुनाई। कोर्ट के बाहर आने के बाद उमेश पुलिस कर्मियों को चकमा देकर भाग निकला था।

मुखबिर की सूचना पर पकड़ा

इसी मामले में सोमवार को महेवाघाट थानाध्यक्ष रामआसरे सरोज ने उमेश को डकशरीरा गांव के पास से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। उमेश के पास से एक तमंचा और कारतूस मिले हैं। एसओ ने बताया कि उमेश फरार होने के बाद चित्रकूट के छीबो मऊ गया था। यहीं से वह तमंचा और कारतूस लेकर अपने घर कोड़र जा रहा था। मंगलवार को पुलिस ने उमेश को कोर्ट में पेश किया। यहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Posted By: Inextlive