-केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने किया शिलान्यास

-उच्चीकृत होने के बाद अस्पताल में भर्ती हो सकेंगे 100 मरीज

बरेली: कर्मचारी राज्य बीमा निगम के सीबीगंज स्थित अस्पताल का उच्चीकरण संडे से शुरू हो गया। केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने इसका शिलान्यास किया। उच्चीकरण के बाद अस्पताल में बेड की क्षमता 50 बेड से बढ़कर 100 हो जाएगी। इसके साथ ही यहां पर नॉन ईएसआइसी मरीजों को भी इलाज की सुविधा मिलेगी।

गंभीर बीमारी के इलाज में मिलेगी छूट

केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने बताया कि चिकित्सकों और स्टाफ नसरें की संख्या भी बढ़ेगी। अब इस अस्पताल में आम आदमी भी 10 रुपये के पर्चे पर अपना इलाज करा सकेगा। किसी बड़ी बीमारी आदि के ऑपरेशन पर होने वाले खर्च में सरकार द्वारा निर्धारित की दर में 25 प्रतिशत छूट दी जाएगी। मजदूरों के एक फैक्ट्री में नौकरी छोड़ऩे पर दूसरी फैक्ट्री में काम करने के तलाश के दौरान काम न मिलने की स्थिति में ऐसे मजदूरों को तीन महीने की मजदूरी ईएसआइसी वहन करेगा, जिससे मजदूर को बेरोजगार नहीं रहना पड़ेगा। अस्पताल में अब होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक पद्धति से भी इलाज किया जाएगा।

आंवला में डिस्पेंसरी बनवाने की मांग

आंवला सांसद धमर्ेंद्र कश्यप ने कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री से आंवला में भी एक डिस्पेंसरी खुलवाने की मांग की। केंद्रीय मंत्री ने किसी अच्छे अस्पताल को तलाशने के लिए कहा, जिससे वहां डिस्पेंसरी खुलवाई जा सके। अंत में यहां पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर ईएसआईसी के महानिदेशक अपर आयुक्त अनिल कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ। चरणजीत सिंह, चिकित्सा अधीक्षक डॉ अरविंद शर्मा, सुरेश सुंदरानी, डॉ। केशव अग्रवाल, गुलशन आनंद, उद्यमी भारत भूषण, आरएस लाल, मंजू सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive