हवन और कैंडल मार्च से दी श्रद्धांजलि

कमिश्नरी आवास से विक्टोरिया पार्क तक कैंडल मार्च निकालकर अपनों को नमन किया

Meerut। मंगलवार को विक्टोरिया पार्क हादसे की 12वीं बरसी के अवसर पर विक्टोरिया पार्क स्थित स्मृति स्थल पर हवन का आयोजन कर मृतकों को नमन श्रृद्धांजलि दी गई। हादसे में मृतकों के परिजनों ने हवन स्थल पर एकत्र होकर अपने परिजनों को याद किया।

कैंडल मार्च से नमन

हादसे में मृतकों की याद में हर साल अग्निकांड आहत समिति के तत्वावधान में हवन का आयोजन किया जाता है। मंगलवार को भी सुबह सवेरे समिति के सभी पदाधिकारी और परिजन विक्टोरिया पार्क में एकत्र हुए और हवन का आयोजन कर अपने परिजनों को नमन किया। इसके बाद भंडारे का आयोजन कर प्रसाद वितरण किया गया। देर शाम समिति द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कैंडल मार्च का आयोजन किया। डीएम आवास से कैंडल मार्च विक्टोरिया पार्क तक आयोजित किया गया। इसके बाद विक्टोरिया पार्क में स्मृति स्थल पर कैंडल लगाकर श्रृद्धांजलि दी गई।

हादसे के जख्म

12 साल पहले आज ही के दिन विक्टोरिया पार्क में भीषण अग्निकांड में करीब 65 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 161 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटनाक्रम में 5 जून, 2007 को जस्टिस ओपी गर्ग आयोग ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की थी। समिति के सचिव संजय गुप्ता ने बताया कि गर्ग कमेटी की जांच और सिफारिश से मृतकों के परिजनों को न्याय मिला है। प्रशासन की जांच में तो महज खानापूर्ति की जा रही थी।

Posted By: Inextlive